हड़ताल के मुद्दे पर बवाल करने वालों की खैर नहीं, पुलिस की पुख्ता व्यवस्था



कोलकाता : आज यानी गुरुवार को वामपंथी ट्रेड यूनियनों की ओर से बुलाये गये बंद में किसी तरह की गड़बड़ी ना हो, इसके लिए सड़कों पर कोलकाता पुलिस के 4000 अतिरिक्त पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे। लालबाजार के एक पुलिस अधिकारी ने बताया, बंद में कहीं किसी प्रकार की गड़बड़ी ना हाे, इसके लिए पूरी तैयारी की गयी है। आज सुबह से ही कोलकाता के सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर अतिरिक्त संख्या में पुलिस कर्मियों की तैनाती की जाएगी। सभी डिविजनों के संबंधित डीसी के अलावा डीसी रैंक के अधिकारी मौजूद रहेंगे। इसके अलावा असिस्टेंट कमिश्नर रैंक के ऑफिसर व सब इंस्पेक्टर भी महत्वपूर्ण प्वाइंट्स पर रहेंगे। विशेष वाहिनी व काम्बैट फोर्स की भी तैनाती की जाएगी। सड़कों पर अवरोध ना हो, इस पर भी पुलिस की निगरानी रहेगी।
सीसीटीवी व ड्रोन द्वारा भी पुलिस कर्मी रखेंगे नजर
किसी तरह की हिंसक घटना रोकने के लिए सरकारी, निजी बसों और अन्य परिवहन पर नजर रखी जाएगी। सरकारी बस स्टैंडों, बाजारों, मेट्रो रेल के गेट के सामने अधिक संख्या में पुलिस कर्मियों की तैनाती की जाएगी। कोलकाता के महत्वपूर्ण क्रासिंग पर भी पुलिस पिकेट की तैनाती रहेगी। जबरन किसी ने बाजार या दुकान बंद करवाने की कोशिश की ताे उसके खिलाफ पुलिस द्वारा कार्रवाई की जाएगी। लालबाजार के कंट्रोल रूम से सीसीटीवी के माध्यम से भी पुलिस कर्मी नजर रखेंगे। सभी रास्ताें पर पुलिस द्वारा गश्त की जाएगी। सुबह से ही कोलकाता के रास्तों पर पुलिस कंट्रोल रूम के वैन, हेवी रेडिओ फ्लाइंग स्क्वायड, क्विक रिस्पांस टीम व संबंधित थानों की गाड़ियों की गश्त रहेगी। प्रत्येक डिविजन में ड्रोन उड़ाने की व्यवस्था भी की जा रही है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

नंदीग्राम में ममता की सभा में लाखों की भीड़ उमड़ने की उम्मीद

सन्मार्ग संवाददाता खड़गपुर/नंदीग्राम : नये वर्ष के दूसरे सप्ताह से ही तृणमूल सुप्रीमों और राज्य की मुख्यमंत्री जिलों के दौरे पर निकल रहीं हैं और उसकी आगे पढ़ें »

सांसद पड़े नरम, पहुंचे हावड़ा में आयोजित तृणमूल की रैली में

सौगत ने सांसद प्रसून को किया फोन अरूप राय के नेतृत्व में निकाली गयी रैली में प्रसून व भाष्कर भट्टाचार्य राजीव, लक्ष्मीरतन व वैशाली नहीं हुए शामिल हावड़ा आगे पढ़ें »

ऊपर