अगले साल बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर अभी कोई निर्णय नहीं : शिक्षा मंत्री

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कोरोना की लहर के बीच क्या अगले साल माध्यमिक व उच्च माध्यमिक की परीक्षाएं होंगी ? या फिर इस साल की तरह ही मूल्यांकन पद्धति के आधार पर नं. दिये जाएंगे ? ये सवाल अभी से परीक्षार्थियों व अभिभावकों के मन में घूमने लगे हैं। इस पर राज्य के शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु ने कहा है कि 2022 की माध्यमिक व उच्च माध्यमिक की परीक्षाओं को लेकर फिलहाल कोई निर्णय नहीं लिया गया है। कोरोना की दूसरी लहर के कारण इस साल माध्यमिक व उच्च माध्यमिक की परीक्षाएं नहीं हुईं। पहले के नंबरों के आधार पर मूल्यांकन कर विद्यार्थियों को पास कराया गया। अगले वर्ष भी ऐसा ही रहा तो क्या होगा, इस पर राज्य के शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु ने कहा, ‘पर्षद व संसद की ओर से कोई निर्दिष्ट प्रस्ताव हमारे पास नहीं भेजा गया है। इस कारण 2022 की माध्यमिक व उच्च माध्यमिक की परीक्षा को लेकर अभी कोई निर्णय नहीं हुआ है।’ यहां उल्लेखनीय है कि सीबीएसई ने इसी बीच 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के दिन घोषित कर दिये हैं। आईसीएसई बोर्ड की ओर से भी घोषणा की गयी है कि साल में दो सेमेस्टर के माध्यम से परीक्षा ली जाएगी। दोनों दिल्ली बोर्ड की तुलना में इस राज्य में कई गुना अधिक परीक्षार्थी माध्यमिक व उच्च माध्यमिक में हैं। स्कूल शिक्षा विभाग के सूत्रों ने बताया कि इस विषय पर अभी से चर्चा चालू हो गयी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पूजा के पहले कोलकाता से लाभपुर के लिए बस परिसेवा

विशेष पहल से लोगों को मिली राहत सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः साउथ बंगाल स्टेट ट्रांसपोर्ट कार्पोरेशन (एसबीएसटीसी) ने विशेष पहल करते हुए बीरभूम जिले के लाभपुर के लिए आगे पढ़ें »

ऊपर