निर्मला सीतारमण ने ट्वीट कर कहा, ‘झांकी पर राजनीति बंद करें’

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गणतंत्र दिवस परेड की झांकी को लेकर ट्वीट करते हुए कटाक्ष किया। निर्मला सीतारमण ने ट्वीट किया, ‘कई राज्य, देश के मंत्री व पीएसयू द्वारा प्रत्येक वर्ष गणतंत्र दिवस की झांकी के लिए प्रस्ताव भेजे जाते हैं। परेड का समय खुद ही सीमित है। प्राप्त लोगों में कला जगत के विशिष्ट लोगों की एक विशेषज्ञ कमेटी होती है। 2022 गणतंत्र दिवस के लिए भारत सरकार को 56 प्रस्ताव मिले थे जिनमें से 21 शॉर्ट लिस्ट किये गये हैं। चयन के लिए मौजूदा मानदंडों और प्रस्तावों का ईमानदारी से पालन किया गया। नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद 2018 और 2021 में केरल की झांकी शामिल की गयी। 2016, 2017, 2019, 2020 व 2021 में तलिनाडु की झांकी शामिल की गयी जबकि 2016, 2017, 2019 व 2021 में पश्चिम बंगाल की झांकी शामिल की गयी। घटनाचक्र में इस साल सीपीडब्ल्यूडी की झांकी में नेताजी सुभाष चंद्र बोस शामिल हैं। ऐसे में जब भारत जश्न मना रहा है, इसमें किसी तरह की गंदी राजनीति देखना बंद करें।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पानीहाटी में तृणमूल कार्यालय पर बमबारी

पानीहाटी : खड़दह थाना अंतर्गत पानीहाटी के एंजेल नगर इलाके में कुछ समाज विरोधियों ने पहले बमबारी की। इसके बाद बीटी रोड मातारंगी भवन नामक आगे पढ़ें »

ऊपर