ब्रेकिंग : दुर्गापूजा में रातभर घूम सकेंगे लोग, राज्य सरकार ने दी छूट

30 अक्टूबर तक बढ़ायी गयी पाबंदियां

10 से 20 अक्टूबर तक हटाया गया नाइट कर्फ्यू

लोकल ट्रेन अब भी बंद
कोलकाता :कोरोना पर रोकथाम के लिए राज्य में लगने वाली पाबंदियों में राज्य सरकार की तरफ से रियायत दी गयी है। अब दुर्गापूजा से लक्ष्मीपूजा तक रात में लगने वाला नाइट कर्फ्यू नहीं लगेगा। यह तारीख 10 अक्टूबर से 20 अक्टूबर तक की है। मालूम हो कि रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक राज्य में राइट कर्फ्यू जारी रहता है जिसमें सिर्फ जरूरी परिसेवाओं को ही बाहर निकलने की इजाजत होती है। यह बंदिश अब पूजा के दौरान नहीं रहेगी। दूसरी तरफ कोविड प्रोटोकॉल मानने के लिए बाकी की पाबंदियां 30 अक्टूबर तक बढ़ा दी गयी है। इसके तहत कोविड के नियम जिस तरह माने जा रहे है, वैसे ही आगे भी इसी तरह माने जाएंगे। इसकी जानकारी नवान्न द्वारा जारी निर्देशिका के जरिये दी गयी। मालूम हो कि केंद्र सरकार की तरफ से राज्यों को खास निर्देश दिया गया है कि वे पूजा के दौरान सुनिश्चित करें कि हर जगह कोविड के नियम माने जा रहे है। इसे गंभीरता से देखते हुए राज्य सरकार ने नियम मानने का ​दिशा-निर्देश जिलास्तर पर दिया है।

  • दुर्गापूजा से लक्ष्मीपूजा तक रातभर घूमे
     कोरोना पर रोकथाम के लिए राज्य में लगने वाली पाबंदियों में राज्य सरकार की तरफ से रियायत दी गयी है। अब दुर्गापूजा से  लक्ष्मीपूजा तक रात में लगने वाला नाइट कर्फ्यू नहीं लगेगा। यह तारीख 10 अक्टूबर से 20 अक्टूबर तक की है। मालूम हो कि रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक राज्य में राइट कर्फ्यू जारी रहता है जिसमें सिर्फ जरूरी परिसेवाओं के लिए ही बाहर निकलने की इजाजत होती है।
  • 21 अक्टूबर से दोबारा नाइट कर्फ्यू जारी होगा।

  • लोकल ट्रेन नहीं चलेगी, मेट्रो भी सीमित, माना जा रहा था कि अक्टूबर महीने से लोकल ट्रेनों का परिचालन शुरु कर दिया जाएगा लेकिन इस बार भी चक्के जाम ही रहे। निर्देशिका के अनुसार लोकल ट्रेन एक महीने और चलने के आसार नहीं है। सिर्फ स्टाफ स्पेशल ट्रेनों का परिचालन ही होगा। इसके अलावा मेट्रो ट्रेनें भी सीमित संख्या में ही चलेंगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

स्कूल खोलने की घोषणा के साथ ही जिलों में तत्परता तेज

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : अगले महीने 16 नवंबर से स्कूल - कॉलेज खुलने की घोषणा के बाद से ही जिलों में तत्परता शुरू हो गयी है। आगे पढ़ें »

आर्यन को जमानत का इंतजार : आज बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई

बॉलीवुड एक्ट्रेस वर्षा उसगांवकर गोवा में थामेंगी ममता बनर्जी का दामन

दिल्ली के सीमापुर इलाके में लगी आग, दम घुटने से चार लोगों की मौत

अगले साल जून में जोका से तारातल्ला तक दौड़ेगी मेट्रो

अमेरिका का दोहरा रवैया : कोवैक्सीन लगाने वालों को नहीं मिलेगी एंट्री

बीरभूम में चोरी के सामान के साथ दो गिरफ्तार

विश्वविद्यालयों में तैयारी है पूरी, वाइस चांसलर्स ने फैसले का किया वेलकम

जानें वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कैसे पौधे लगाने चाहिए, देखें हाउस प्‍लांट्स चुनने के ट‍िप्‍स

मंगलवार को करें ये उपाय, मिलेगा मनचाहा वरदान

ऊपर