अगले जनम मोहे बिटिया ना कीजो…बेटी का जन्म होने के कारण मां ने तकिये से दबाकर की हत्या

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : अगले जनम मोहे बिटिया ना कीजो…भले ही हम 21वीं सदी में जी रहे हैं, लेकिन आज भी ऐसे लोगों की कमी नहीं है जिनकी सोच पुरानी है और इस पुरानी सोच का खामियाजा कभी कोख में पल रही बिटिया को भुगतना पड़ता है तो कभी जन्म होने के बाद उसकी जान जाती है। कुछ ऐसी ही घटना हुई है खास कोलकाता शहर में जहां एक मां ने अपनी ही एक दिन की बच्ची की तकिये से सांस रोककर उसकी हत्या कर दी। ये घटना इकबालपुर थाना इलाके के इकबालपुर लेन स्थित एक नर्सिंग होम व डायोग्नोस्टिक सेंटर की है। नर्सिंग होम से इकबालपुर थाने को सूचना दी गयी कि बेड नं. 301 व 302 में एक बच्ची की मौत हो गयी है। खबर पाकर इकबालपुर की पुलिस नर्सिंग होम में पहुंची जहां पता चला कि एसपीपीएस थाना के ईस्टर्न बाउंड्री राउंड की रहने वाली लवली सिंह (21) को गत 18 तारीख को डिलीवरी के लिए नर्सिंग होम के उक्त बेड में भर्ती कराया गया था। गत 19 तारीख की शाम लगभग 6.20 बजे उसने एक बच्ची को जन्म दिया। बच्ची के जन्म की खबर पाकर लवली काफी दुःखी हो गयी थी। केबिन में लवली का पति अजय सिंह भी मौजूद था। उसने पुलिस को बताया कि 20 अक्टूबर की सुबह जब वह बाहर से चाय लेकर वापस केबिन में लौटा तो देखा कि केबिन में आया और नर्स ने बच्ची की जांच कर उसे मृत बताया। इसके बाद आया व नर्स समेत डॉक्टरों से भी पूछताछ की गयी जिसमें पता चला कि जन्म के बाद बच्ची पूरी तरह स्वस्थ थी और 20 तारीख की रात 12.30 बजे तक उसे जीवित देखा गया था। हालांकि 20 तारीख की सुबह लगभग 6 बजे जब आया अंजुमन बीबी बच्ची को देखने आयी तो उसे बच्ची अचेत मिली। उसने तुरंत डॉक्टरों को सूचित किया जिसके बाद जांच कर बच्ची को मृत पाया गया। डॉक्टरों ने पुलिस को बताया कि बच्ची के नाक के साथ घर्षण किया गया था। पुलिस ने जब बच्ची की मां से इस संबंध में पूछताछ की तो उसने कबूला कि उसने रात 12.30 बजे के बाद तकिये से सांस रोककर अपनी ही बच्ची को मौत के घाट उतार दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला है कि गला दबाने के कारण बच्ची की हत्या की गयी है। नर्सिंग होम द्वारा लवली सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज की गयी जिसके आधार पर धारा 302 के तहत मामला दायर किया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

कोविड से ठीक हो चुके लोगों को ओमिक्रॉन से कितना खतरा? जानिए क्या कहते हैं विशेषज्ञ

भारत में कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट के मामले तेजी से बढ़ते हुए देखे जा रहे हैं। हालिया रिपोर्टस के मुताबिक कोरोना के सबसे खतरनाक माने आगे पढ़ें »

विक्की कौशल ने बताया, कैसी पत्नी चाहते हैं वे? सुनकर कैटरीना के फैन्स हो जायेंगे खुश

…और गोवा में तृणमूल को मिल गया साथ

सर्दियों में सेक्स क्यों है ज्यादा मजेदार, जानें?

सिहरन पैदा करनेवाली ऑनर किलिंग : महाराष्ट्र के औरंगाबाद में गर्भवती बहन का सिर धड़ से किया अलग, फिर भाई पहुंचा थाने

गर्भ में ही 7 महीने का बच्चा खो चुकीं बिंदू, इस हादसे के बाद दोबारा कभी मां नहीं बन…

आईसीसी रैंकिंग में नंबर-1 बना भारत

नागालैंड की घटना पर एक्शन में सेना, जांच के लिए गठित की कोर्ट ऑफ इंक्वायरी

विक्की-कटरीना आज जायेंगे राजस्थान, मुंबई में हो सकती है रजिस्टर्ड मैरिज

तृणमूल सांसद नहीं गये नागालैंड

ऊपर