आज से पूरी तरह खुल जाएगा न्यू मार्केट, कुछ मार्केट खुलेंगे कल से

लगभग 20,000 रिटेल दुकानें हैं न्यू मार्केट में
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : सभी रिटेल दुकानों की तरह न्यू मार्केट में भी दुकानें खोलने की अनुमति मिल गयी है। हालांकि मंगलवार को पहले दिन न्यू मार्केट में अधिकतर दुकानें बंद ही रहीं। काफी कम दुकानें ही इस दिन खुली हुई थीं। इसका कारण बताया गया कि काफी दुकानदारों में इस बात को लेकर कन्फ्यूजन था कि दुकानें खोल सकते हैं या नहीं। ऐसे में कई मुद्दों को लेकर मंगलवार को बैठक हुई जिसके बाद तय किया गया कि आज यानी बुधवार से न्यू मार्केट खुल जायेगा।
दूर-दराज के ग्राहक आते हैं यहां
न्यू मार्केट में अधिकतर दुकानदार काफी दूर-दराज से आते हैं। मंगलवार को कुछ दुकानदारों ने दुकानें बंद ही रखीं तो कुछ ने दुकानें खोली। विशेषकर ब्रांडेड कई दुकानें खुली देखने को मिली जबकि अन्य खुदरा दुकानों में काफी कम दुकानें ही खुली दिखायी दीं।इस कारणन्यू मार्केट में मंगलवार को सन्नाटा ही पसरा दिखायी दिया।
आज से खुल जाएंगे न्यू मार्केट और हॉग मार्केट
न्यू मार्केट ज्वाइंट ट्रेडर्स फेडरेशन के सचिव राजीव सिंह नेसन्मार्गको बताया, ‘आज से न्यू मार्केट और ओल्ड व न्यू हॉग मार्केट खुल जाएंगे। इसके अलावा जाे स्टैंड अलोन दुकानें हैं, वे भी आज से खुल जाएंगी। हालांकि कुछ मार्केट कल यानी गुरुवार से खुल सकते हैं। इनमें श्री राम मार्केट, ट्रेजर लैंड, ग्लोब, सिमपार्क आदि शामिल है।’ उन्होंने कहा, ‘भले ही अभी लोकल ग्राहक आयें, लेकिन कुछ तो आय होगी। घर बैठकर भूखे मरने से तो अच्छा है कि किसी तरह दुकानें खोली जाएं। ऐसे में जो दुकानदार आ पायेंगे, वे आज से दुकानें खोलेंगे।’
खिदिरपुर से पैदल चलकर आया न्यू मार्केट
परिवहन की समस्या है जिस कारण कहीं साइकिल तो कहीं पैदल ही चलकर लोग दुकानों तक पहुंच रहे हैं। इसी तरह खिदिरपुर से एक स्टाफ पैदल ही न्यू मार्केट आया क्योंकि उसकी दुकान खुलने वाली थी। दुकानदार सानी ने कहा कि परिवहन की समस्या नहीं सुधरने तक ऐसी ही स्थिति रहेगी। बिक्री भी काफी कम हो रही है, स्थानीय ग्राहकों का आना शुरू हो तो अगले कुछ दिनों में थोड़ा सुधार आ सकता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बारिश ने छीन ली फैंस के चेहरे से मुस्कान

साउथैम्पटन: भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के पहले दिन का खेल शुक्रवार को लगातार बारिश के कारण नहीं हो पाया। आज पूरे आगे पढ़ें »

बड़ी खबरः मिल्खा सिंह की सेहत बिगड़ी

चंडीगढ़: भारत के महान धावक मिल्खा सिंह के स्वास्थ्य की जानकारी देते हुए पीजीआईएमईआर अस्पताल ने कहा कि शुक्रवार को उनका ऑक्सीजन स्तर गिर गया और आगे पढ़ें »

ऊपर