मेट्रो रेल भवन में नया लिफ्ट लगा

कोलकाताः मेट्रो रेल भवन में एक लिफ्ट का उद्घाटन अरुण कुमार सिंह, एसएसई/इलेक्ट्रिकल द्वारा अरुण अरोड़ा, महाप्रबंधक, मेट्रो रेलवे की उपस्थिति में किया गया। इस टच-लेस लिफ्ट में कई ऊर्जा कुशल आधुनिक विशेषताएं हैं। यह तेजी से चलता है और कम ऊर्जा की खपत करता है। इस लिफ्ट की लाइट और पंखा रुकने की स्थिति में अपने आप बंद हो जाएगा। स्वचालित दरवाजे के संचालन के लिए इस लिफ्ट के साथ क्रॉस बीम सेंसर लगे हैं। यह लिफ्ट गति में होने पर लिफ्ट-उपयोगकर्ताओं को जर्कलेस स्मूथ राइडिंग आराम मिलेगा। अरोड़ा ने कहा कि यह लिफ्ट मेट्रो कर्मचारियों और आगंतुकों, वरिष्ठ नागरिकों और विशेष रूप से विकलांग व्यक्तियों को मेट्रो रेल भवन की किसी भी मंजिल तक तेजी से जाने में मदद करेगी। इस कार्यक्रम के दौरान मेट्रो रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

जाली नोट से बाइक खरीदने आया युवक हुआ गिरफ्तार

इंटरनेट से 2 हजार रुपये के नोटों का फोटो डाउनलोड कर कराया था प्रिंट ओएलएक्स पर स्पोर्ट्स बाइक का विज्ञापन देख अभियुक्त ने किया था संपर्क सन्मार्ग आगे पढ़ें »

ऊपर