कोलकाता के 2 वार्डों में ना कांग्रेस और ना ही है वाममोर्चा का कोई उम्मीदवार

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कोलकाता नगर निगम के सभी वार्डों में वाममोर्चा और कांग्रेस उम्मीदवार नहीं उतार पायी। कांग्रेस ने कुल 125 और वाममोर्चा ने 128 वार्डों में उम्मीदवारों की घोषणा की है जबकि कांग्रेस 19 और वाममोर्चा 16 वार्डों में उम्मीदवार घोषित नहीं कर पायी। वहीं दक्षिण कोलकाता के 134 और 142 नं. वार्डों में कांग्रेस अथवा वाममोर्चा दोनों ही ओर से कोई उम्मीदवार नहीं उतारा गया है। ऐसे में दोनों ही वार्डों में वाम व कांग्रेस के समर्थक इस उलझन में हैं कि वे किसे वोट दें। फिलहाल ये दोनों ही वार्ड तृणमूल के पास हैं। 134 नंबर वार्ड में मौजूदा कोऑर्डिनेटर शम्स इकबाल को ही तृणमूल ने टिकट दिया है। वहीं वार्ड नं. 142 में भी मौजूद कोऑर्डिनेटर रघुनाथ पात्र को पुन‍ः मौका मिला है। वाम व कांग्रेस दोनों ही पार्टियों के नेता व कार्यकर्ता इतने दिनों तक इन वार्डों में सत्ताधारी तृणमूल को हराने की बात करते आये हैं। ऐसे में भाजपा के विरोध के लिए तृणमूल को वोट देने की बात जिला नेतृत्व द्वारा कहना संभव नहीं है। ऐसी हालत में वैकल्पिक रास्ते पर किस तरह भाजपा व तृणमूल के खिलाफ नेताओं व कार्यकर्ताओं को वाेट देने के लिए कहा जाए, इसे लेकर मंथन शुरू हो गया है। इसके अलावा जिन 19 वार्डों में कांग्रेस उम्मीदवार नहीं है और जहां वाममोर्चा ने 16 उम्मीदवार घोषित नहीं किये, वहां निर्दलीय उम्मीदवारों काे समर्थन दिया जा सकता है या नहीं, इसे लेकर चर्चा चल रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आरसीपी सिंह मामले में कूदे चिराग पासवान, जदयू को दे दी सलाह

पटना : बिहार में राज्यसभा के टिकट को लेकर सीएम नीतीश की पार्टी जदयू में अभी भी खींचतान जारी है। इस खींचतान की वजह केंद्रीय आगे पढ़ें »

ऊपर