डेंगू से मुकाबला के लिए नवान्न ने जिलों को दिया निर्देश, जागरूकता पर जोर

Dengue

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कोरोना भले ही कंट्रोल में है लेकिन डेंगू चिंता बढ़ा रहा है। कोलकाता में गुरुवार को डेंगू से एक किशोर की मौत हो चुकी है। हर साल बरसात के मौसम में राज्य के विभिन्न हिस्सों में कई महीनों तक डेंगू का प्रकोप रहता है। डेंगू के प्रकोप में मौतें भी होती हैं। डेंगू नहीं बढ़े इसे लेकर प्रशासन कोई ढील देने को तैयार नहीं है। डेंगू को लेकर शुक्रवार को नवान्न में मुख्य सचिव एच के द्विवेदी ने अहम बैठक की है। इस बैठक में जिलों के स्वास्थ्य अधिकारी, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी, कोलकाता, हावड़ा, मेडिकल कॉलेज के सुपर व विभागीय सचिवों की उपस्थिति रही। सूत्रों के मुताबिक मुख्य सचिव ने सभी जिलों के अधिकारियों से कहा है कि डेंगू न बढ़े इसके लिए सभी कदम उठाये जाएं। जहां-जहां राज्य व केंद्र की परियोजनाएं चल रही है उन जगहों पर विशेष ध्यान देना होगा कि वहां डेंगू नहीं पनपे। वहीं मेट्रो का काम जहां चल रहा है वहां भी विशेष रूप से ध्यान देना होगा। इसके लिए मेट्रो से भी को ऑर्डिनेशन करना होगा। सूत्राें के मुताबिक बैठक में कोलकाता पुलिस कमिश्नर को अलग से विशेष नजर रखने के लिए कहा गया है। इसके साथ ही टेस्ट की संख्या भी बढ़ाने के लिए कहा गया है। खाल, नालों की सफाई पर नजर रखनी होगी। जलपाईगुड़ी, उत्तर 24 परगना, हुगली, हावड़ा जिलों में विशेष ध्यान देना होगा। डेंगू को लेकर सभी जिलों में ज्यादा से ज्यादा जागरूकता अभियान चलाने के लिए निर्देश दिया गया है। जिन क्षेत्रों से अधिक डेंगू की शिकायतें आ रही हैं वहां के तालाब, नालों में ‘गप्पी’ मछली छोड़ने का भी निर्देश दिया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

सामाजिक सम्मान नष्ट हो रहा है लेकिन धैर्य रखें : फिरहाद

कर्मियों को मेयर की सलाह, विपक्ष को जवाब सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोलकाता नगर निगम के मेयर फिरहाद हकीम ने अपने पार्टी के नेताओं की गिरफ्तारी पर आगे पढ़ें »

ऊपर