राज्य कार्यकारिणी से दूर रहे विजयवर्गीय, उठ रहे सवाल

राजीव बनर्जी भी नहीं आये
बदले जा सकते हैं कई मोर्चा अध्यक्ष
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : मंगलवार को हेस्टिंग में भाजपा की राज्य कार्यकारिणी की बैठक से पश्चिम बंगाल के प्रभारी और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय दूर ही रहे। उनके आने को लेकर तो पहले से ही संशय था, लेकिन भाजपा सूत्रों ने बताया कि वर्चुअली भी वह बैठक में शामिल नहीं हुए जिसे लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि संभवतः अब उन्हें पश्चिम बंगाल के ऑब्जर्वर पद से हटाया जा सकता है जिस कारण अभी से विजयवर्गीय ने बंगाल से दूरी बना ली है। विशेषकर मुकुल राय के भाजपा छोड़ने के बाद से उन्होंने दूरी और बढ़ा ली है, ऐसे में राजनीतिक गलियारों में चर्चा तेज है कि जल्द ही बंगाल के लिए किसी नये चेहरे को जिम्मेदारी दी जा सकती है। इसके लिए काफी दिनों से तरुण चुग का नाम चर्चा में है।
इधर, विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल होने वाले और डोमजूड़ के पूर्व विधायक राजीव बनर्जी भी इस दिन बैठक में नहीं आये। वह राज्य कमेटी में विशेष आमं​त्रित सदस्य हैं, लेकिन चुनावी नतीजों की घोषणा के बाद से उन्होंने भाजपा से दूरी बना ली है। पार्टी के किसी कार्यक्रम में उन्हें नहीं देखा जा रहा है। इस दिन बैठक में वह वर्चुअली भी शामिल नहीं हुए। इस पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि राजीव बन​र्जी को मीटिंग का लिंक भेजा गया था, लेकिन वह मीटिंग से क्यों नहीं जुड़े, इस बारे में नहीं कहा जा सकता। इधर, पार्टी सूत्रों ने बताया कि जल्द ही भाजपा में बड़ा सांगठनिक फेरबदल हो सकता है। इसके अलावा कई मोर्चा अध्यक्ष व जिलाध्यक्षों को भी बदला जा सकता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

सावन में बुधवार का दिन भी होता है बेहद खास, ये 5 उपाय दिखाएंगे कमाल

कोलकाता : हिन्दू धर्म में ज्योतिषशास्त्र के अनुसार सावन का माह बेहद ही खास माना जाता है। यह माह पूर्ण रूप से भगवान शिव को आगे पढ़ें »

ऊपर