दो मंत्री सहित 5 के खिलाफ आज सीबीआई दायर करेगी चार्जशीट

कोलकाताः नारदा स्टिंग मामले में सीबीआई द्वारा दो मंत्रियों, एक विधायक और पूर्व मेयर की गिरफ्तारी के मामले को पूरी तरह से गैर कानूनी करार देते हुए टीएमसी महिला मोर्चा की अध्यक्ष चंद्रिमा भट्टाचार्य ने कोलकाता पुलिस आयुक्त को पत्र लिखकर सीबीआई अधिकारियों की गिरफ्तारी की मांग की है। दूसरी ओर, सीबीआई इस मामले में गिरप्तार चार नेताओं सहित पांच के खिलाफ आज चार्जशीट दायर करेगी। यह चार्जशीट बैंकशॉल कार्ट में दायर की जाएगी। इसके मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

गैर कानूनी गिरफ्तारी

नारदा स्टिंग मामले में सीबीआई द्वारा मंत्री सुब्रत मुखर्जी, मंत्री फिरहाद हकीम, पूर्व मेयर शोभन चटर्जी और विधायक मदन मित्रा की  गिरफ्तारी के बाद राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सीबीआई के निजाम पैलेस स्थित कार्यालय में सुबह 10.48 बजे पहुंची और चुनौती दी है कि गैर कानूनी ढंग से गिरफ्तारी हुई है। उन्हें भी गिरफ्तार करना होगा। वह सीबीआई के निजाम पैलेस स्थित कार्यालय में एंटी क्रप्शन विंग के 15 वें तल्ले पर हैं। उन्होंने सीबीआई के डीआईजी से बात कर अपना विरोध जताया है।

सीबीआई पांच के खिलाफ दायर करेगी चार्जशीट

सीबीआई की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सीबीआई ने नारद स्टिंग ऑपरेशन से जुड़े एक मामले में आज पश्चिम बंगाल सरकार के चार तत्कालीन मंत्रियों को गिरफ्तार किया है। सीबीआई ने कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश पर 16.04.2017 को मामला दर्ज किया था। आरोप था कि तब सरकारी कर्मचारी स्टिंग ऑपरेटर से अवैध रूप से रिश्वत लेते हुए कैमरे में कैद हो गए थे। जांच के बाद संबंधित लोक सेवकों के खिलाफ अभियोजन स्वीकृति मांगी गई थी और यह सक्षम प्राधिकारी से दिनांक 07.05.2021 को प्राप्त हुई है। एक और आरोपित पर तत्कालीन एसपी की स्वीकृति मिली थी और उसे पहले गिरफ्तार किया गया था। फिलहाल वह जमानत पर हैं। अभियोजन स्वीकृति प्राप्त पांचों अभियुक्तों के विरुद्ध आरोप पत्र प्रस्तुत किया जा रहा है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

उत्तर बंगाल को नहीं होने देंगे केंद्र शासित केंद्र : ममता

कोलकाता : केंद्र सरकार द्वारा उत्तर बंगाल को केंद्र शासित केंद्र करने की योजना पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जमाकर भड़की है। ममता ने साफ कहा आगे पढ़ें »

मुकुल को बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है तृणमूल

बनाए जा सकते है राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी की बढ़ाएंगे सक्रियता कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस में लौट कर आये मुकुल रॉय को पार्टी बड़ी आगे पढ़ें »

ऊपर