जीर्ण भाजपा कार्यकर्ताओं में जान फूंकने बंगाल आयेंगे नड्डा

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : गुटबाजी के कारण जीर्ण भाजपा कार्यकर्ताओं का मनोबल व आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पश्चिम बंगाल के दौरे पर आ रहे हैं। भाजपा सूत्रों के अनुसार, 7 व 8 जून को जेपी नड्डा के पश्चिम बंगाल दौरे पर आने की संभावना है। इस दौरान वह सांगठनिक बैठकों में हिस्सा ले सकते हैं। पार्टी सूत्रों ने बताया कि बूथ सशक्तीकरण के हिस्से के तौर पर पार्टी के सांसदों व विधायकों को नयी जिम्मेदारी जेपी नड्डा पश्चिम बंगाल के दौरे के दौरान दे सकते हैं। इसके अलावा मोदी सरकार की 8वीं वर्षगांठ पर भाजपा की ओर से देश भर में कार्यक्रम किया जाएगा। राज्य में इस कार्यक्रम को सफल करने की जिम्मेदारी सांसद लॉकेट चटर्जी को दी गयी है। मोदी सरकार की वर्ष पूर्ति के उपलक्ष्य में विभिन्न कार्यक्रमों का पालन सही ढंग से हो रहा है या नहीं, ये भी नड्डा देखेंगे। सूत्रों का कहना है कि नड्डा के इस दौरे से ही आसन्न पंचायत चुनाव व वर्ष 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी भाजपा शुरू कर देगी। बंगाल भाजपा के जितने सांसद हैं, उनमें से प्रत्येक को 100 बूथों को मजबूत बनाने का काम नड्डा दे सकते हैं। इसी प्रकार विधायकों को भी 25-25 बूथों की जिम्मेदारी दी जा सकती है। वहीं भाजपा नेताओं के एक वर्ग का कहना है कि गुटबाजी के कारण जीर्ण पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल व आत्मविश्वास बढ़ाना होगा। इस कारण राज्य में केंद्रीय नेताओं का नियमित आना आवश्यक है। भाजपा के प्रदेश नेता चाहते हैं कि आगामी दिनों में जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पश्चिम बंगाल में बुलाया जाए। संभवतः हर महीने ही किसी ना किसी को बंगाल में लाने की योजना बनायी जा रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

4 दिन में दूसरी बार ईएम बाइपास के मेट्रोपोलिटन ब्रिज पर दिखी दरार

कोलकाता : ईएम बाइपास के मेट्रोपोलिटन ब्रिज पर बीते 4 दिन में दूसरी बार दरार देखी गयी है। ऐसे में दरार वाले हिस्से को बैरिकेड आगे पढ़ें »

ऊपर