दुआरे केएमसी’ के जरिये अब होगा म्यूटेशन और असेसमेंट

लाॅकडाउन की पाबंदियों के बाद ‘दुआरे केएमसी’ की शुरुआत
लोगों तक पहुंचने के लिए केएमसी के नये तरीके
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : अब लोगों को टैक्स जमा करने, म्यूटेशन के मसले को हल करने के साथ ही अन्य समस्याओं के लिए निगम मुख्यालय तक आने की जरूरत नहीं पड़ेगी। लोगों तक सारी सुविधाएं पहुंचाने के लिए कोलकाता नगर निगम खुद लोगों तक जाएगा। कोलकाता नगर निगम ‘दुआरे केएमसी’ के जरिये कैंपेन शुरू करने का निर्णय लिया है। कोलकाता नगर निगम के प्रशासक फिरहाद हकीम ने बताया कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप व लाॅकडाउन की वजह से लोगों के लिये म्यूटेशन और असेसमेंट के कार्यों को कर पाने में काफी दिक्कत हुई है। कई ऐसे लोग हैं जो ऑनलाइन के जरिये म्यूटेशन करा पाने में सक्षम नहीं हैं। उन लोगों की सहायता के लिये ‘दुआरे केएमसी ‘की शुरुआत की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस कैंपेन के जरिए सिर्फ टैक्स जमा करने का मसला ही नहीं बल्कि नगर निगम की किसी भी परिसेवा से जुड़ी कोई भी शिकायत या मांग है तो उस पर भी ध्यान दिया जाएगा। प्रत्येक कैंपेन में बोरो के एग्जिक्यूटिव इंजीनियर मौजूद रहेंगे। निगम के विभागीय अधिकारियों की भी टीम तैयार की जा रही है जो इलाके में जाकर ‘दुआरे केएमसी ‘ कैम्पेन के जरिये लोगों की मदद करने का प्रयास करेगी। वार्ड कोऑर्डिनेटर को भी अपने इलाके में अलर्ट रहना होगा। जिन लोगों का म्यूटेशन व असेसमेंट बाकी है उनकी तालिका तैयार कर अपने इलाकों में ‘दुआरे केएमसी’ कैम्पेन करवाना होगा। लोगों की आवश्यक्ता के अनुरूप कैंप लगाए जाएंगे। इसके साथ ही फिरहाद ने बताया कि सभी आवश्यक परिसेवाओं को ऑनलाइन शुरू किया जाएगा ताकि लोगों को निगम मुख्यालय तक न आना पड़े।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

दोनों हाथ में पिस्तौल लेकर फेसबुक पर तस्वीर किया पोस्ट, पहुंचा हवालात

वाट्स ऐप ग्रुप बनाकर हथियारों की खरीद फरोख्त करता था अभियुक्त सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : दोनों हाथ में पिस्तौल लेकर फेसबुक पर तस्वीर पोस्ट करना एक युवक आगे पढ़ें »

ऊपर