मुंबई पुलिस ने 2 महीने बाद महिला को कोलकाता में परिवार से मिलाया

कोलकाता : मुंबई पुलिस की सूझबूझ और मानवीयता के कारण कोलकाता की एक महिला दो महीने बाद अपने परिवार से मिल सकी है। एक अधिकारी ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक, महिला बेहतर नौकरी की तलाश में मुंबई आई थी। यहां आने के बाद उसे नौकरी भी नहीं मिली और उसके पैसे भी खर्च हो गए जिसके चलते वह मुंबई की सड़कों पर रहकर अपना गुजारा कर रही थी। करीब दो महीने बाद जब पुलिस को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने कोलकाता में उसके परिजनों से संपर्क करके उसे वापस कोलकाता भेजा। पुलिस ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि कुछ दिन पहले शहर पुलिस के पास एक व्यक्ति का फोन आया था। उसने फोन पर एक 29 वर्षीय महिला के बारे में जानकारी दी थी और कहा था कि महिला हवाई अड्डे के पास है और उसे मदद की जरूरत है। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला का पता लगाकर उससे पूछताछ करके सारी जानकारी ली। महिला ने बताया कि उसका नाम लीना मुखर्जी है और वह कोलकाता की रहने वाली है। पीड़ित महिला ने बताया कि वह कोलकाता की एक बीमा कंपनी में काम करती थी। शहर पुलिस थाने की सहायक निरीक्षक किरण काले ने महिला के बारे में बताते हुए कहा कि पीड़ित महिला बेहतर नौकरी की तलाश में मुंबई आई थी, लेकिन यहां उसे नौकरी नहीं मिली। किरण काले ने आगे बताया कि जब वह घर से निकली थी तो कुछ पैसे लेकर आई थी, लेकिन यहां रुपये खत्म हो गए, जिसके कारण महिला मुंबई में सड़कों और अन्य जगहों पर रह रही थी। पुलिस के मुताबिक, महिला ने बताया कि मुंबई में उसका मोबाइल भी कहीं खो गया था, जिसके चलते वह कोलकाता में अपने परिजनों से भी संपर्क नहीं कर पा रही है। महिला से मिली जानकारी के आधार पर शहर पुलिस ने कोलकाता के गार्डन रीच पुलिस स्टेशन के अधिकारियों से संपर्क किया और उन्हें अपने परिवार के सदस्यों से संपर्क करने के लिए कहा। जिसके बाद महिला के परिवार के सदस्यों ने उसकी पहचान की। शहर पुलिस थाने की सहायक निरीक्षक किरण काले ने बताया कि कोलकाता पुलिस ने बताया कि उसके पिता बीमार हैं और वह चल फिर सकने में असमर्थ हैं और परिवार आर्थिक रूप से कमजोर है। उन्होंने बताया कि सारी जानकारी के बाद पुलिस ने उसे खाना, ट्रेन का टिकट और उसके घर वापस जाने के लिए पैसे मुहैया कराए। महिला को शनिवार को मुंबई से लोकमान्य तिलक टर्मिनस से ट्रेन से कोलकाता भेजा गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

‘पत्नी से आत्महत्या करने की बात की थी अक्षय ने’

खुद पुलिस कमिश्नर विनित गोयल ने की अभियुक्त जवान से पूछताछ कहा-ढाई महीने से एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर कर रहे थे परेशान सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को इंडियन म्यूजियम आगे पढ़ें »

ऊपर