100 सीटें भी नहीं जीतेगी तृणमूल : मुकुल

कोलकाता : भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल राय ने नदिया के शिमुराली में कहा कि मान-अभिमान भूलकर पहले जीतना होगा। ऐसे में जीतने में सक्षम लोगों को भाजपा में लाना होगा। उन्होंने कहा कि 2014 से अब तक 136 भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या हुई है। नदिया में पहले तृणमूल का कौन था, अभी कई लोग नेता बन गये हैं। मैं जिम्मेदारी के साथ कहता हूं कि भाजपा जिस तरह तैयार हुई है, अगर चाहे तो केवल नदिया से सरकार चला सकते हैं। जो हमारे साथ नहीं हैं, उन्हें हमारे साथ लाना होगा। मुकुल राय ने कहा, ‘मैं लम्बे समय से राजनीति कर रहा हूं और मेरे समकालीन लोग यही कहते हैं कि राजनीति मैं खूब खराब नहीं समझता। मैंने 2019 में कहा था कि तृणमूल 20 के पार नहीं जाएगी, अब कह रहा हूं कि आगामी विधानसभा चुनाव में तृणमूल 100 सीटें भी नहीं पार कर पायेगी।’ उन्होंने कहा कि एक यूनिट बिजली का दाम 12 रु. है जो देश में कहीं नहीं है। केवल पश्चिम बंगाल में बिजली इतनी महंगी है।

‘सरकारी नौकरी’ वाला दाव

मुकुल ने कहा कि ममता​जी ने अगर किसी को सरकारी नौकरी दी है तो इसकी सूची प्रकाशित करें। अगर एक को भी उन्होंने सरकारी नौकरी दी है तो फिर मैं राजनीति छोड़ दूंगा। अगर एक सरकारी नौकरी भी नहीं दे पायीं तो आखिर उन्होंने राज्य को क्या दिया। मुकुल राय ने कहा कि अम्फान के बाद प्रधानमंत्री ने 1200 करोड़ और फिर 2200 करोड़ आवंटित किये, लेकिन अब भी लोगों की समस्या कम नहीं हुई। ये दीवार लेखन हो गया है कि पश्चिम बंगाल में इस बार तृणमूल 100 सीटों पर भी नहीं जीत पायेगी।

मुकुल का विश्वास अडिग

मुकुल न कहा कि ये लड़ाई बड़ी और कठिन है, इस लड़ाई को जीतना होगा। हमें 200 सीटों पर जीतना होगा, इसके लिए हमें थोड़ा उदार होना होगा। किसी ने किसी दिन मुझे थप्पड़ मारा, इसलिए उसे पार्टी में नहीं लिया जाएगा, ये नहीं चलेगा। जिस तरह माकपा गर्त में गयी है, उसी तरह तृणमूल को भी गर्त में भेजना होगा। उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव की जिम्मेदारी मुझे मिली थी और उसमें ही यह साफ हो गया था कि लड़ना होगा। लोकसभा चुनाव में मैंने कहा था कि लोकसभा में कम से कम 20 से 22 सीटें हम जीतेंगे। 18 सीटें जीत गये, लेकिन इस विधानसभा चुनाव में तृणमूल तीन अंकों पर भी नहीं पहुंच पायेगी। सोनार बांग्ला गढ़ने के लक्ष्य के साथ यह लड़ाई शुरू हुई है, खुद को सख्त करना होगा।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

ब्रेकिंग : अभिषेक से मिलने के बाद शताब्दी का यू टर्न, कहा पार्टी के साथ हूं

कोलकाता : बीरभूम की तृणमूल सांसद और अभिनेत्री शताब्‍दी रॉय ने दिया बड़ा बयान कहा कि पार्टी के साथ ही हूं और साथ ही रहूंगी। आगे पढ़ें »

नौकरी नहीं है इसलिए किडनी बेचने को तैयार हुआ युवक

स्वास्थ्य मंत्री से कहा - इसका उचित मूल्य दिलाएं बेरोजगार युवक का पोस्ट बना राजनीतिक मुद्दा बारासात : बारासात के एक युवक रफिकुल इस्लाम के फेसबुक पर आगे पढ़ें »

ऊपर