मुकुल रॉय विधानसभा की लोक लेखा समिति के अध्यक्ष नियुक्त, भाजपा ने जताई आपत्ति

कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय को शुक्रवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा की लोक लेखा समिति का अध्यक्ष नियुक्त कर दिया गया। भारतीय जनता पार्टी ने समिति के लिए उनके नामांकन और अध्यक्ष बनाए जाने का कड़ा विरोध किया है, क्योंकि रॉय भाजपा के टिकट पर चुनाव जीत कर आए हैं।
पश्चिम बंगाल के विधानसभा स्पीकर बीमान बंदोपाध्याय ने शुक्रवार को अध्यक्ष पद पर रॉय की नियुक्ति पर मुहर लगाई। भाजपा के टिकट पर चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे मुकुल रॉय को पीएसी का चेयरमैन बनाए जाने का पार्टी ने कड़ा विरोध किया। विपक्ष के नेता शुभेन्दु अधिकारी की अगुआई में पार्टी के विधायक सदन से वॉकआउट कर गए।
शुभेन्दु बोले-नियमों का दुरुपयोग किया
शुभेन्दु अधिकारी ने कहा है कि नियमों के मुताबिक पीएसी चेयरमैन विपक्ष के विधायक को बनाया जाता है, लेकिन टीएमसी ने नियमों का दुरुपयोग किया है। मीडिया से बात करते हुए अधिकारी ने कहा कि स्पीकर ने अपनी शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए मुकुल रॉय को पीएसी चेयरमैन घोषित कर दिया है। यह पहली बार है जब पीएसी चेयरमैन किसी विपक्षी नेता को नहीं बनाया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

स्टाफ स्पेशल ट्रेन में आम यात्री भी चढ़े

हुगली : लॉकडाउन की वजह से राज्य में लोकल ट्रेनों का परिचालन बंद है। स्टाफ स्पेशल ट्रेनें चल रही है जिसमें आम यात्रियों को यात्रा आगे पढ़ें »

ऊपर