पैरा टीचर्स की मांगों पर मुकुल राय ने अमित शाह को लिखा पत्र

कोलकाताः कई दिन से अनशन कर रहे पैरा टीचर्स के समर्थन में अब भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल राय सामने आए हैं। उन्होंने शिक्षकों की मांगों के समर्थन में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है। मुकुल राय ने पत्र में कहा कि पैरा टीचर्स के प्राइमरी स्कूल के शिक्षकों को 10 हजार, अपर प्राइमरी स्कूल के शिक्षकों को 13 हजार रुपये बंगाल सरकार की ओर से वेतन के रूप में दिया जाता है। पश्चिम बंगाल सरकार ने अन्य राज्यों की अपेक्षा पैरा टीचर्स के वेतन वृद्धि की मांग पर ध्यान नहीं दिया है। इस कारण लगातार उनका प्रदर्शन जारी है। समग्र शिक्षा मिशन के अंतर्गत करीब 63 हजार पैरा टीचर्स कार्यरत हैं। करीब डेढ़ लाख टीचिंग व नॉन टीचिंग कर्मी (पैरा टीचर्स) कार्यरत हैं। सभी कर्मियों को उनका भविष्य अंधकारमय नजर आ रहा है। ऐसे में जरूरत है कि इस पर ध्यान दिया जाए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल चुनाव में कन्हैया कर सकते हैं प्रचार, ओईशी बनेंगी उम्मीदवार

कोलकाता : विधानसभा चुनाव की तैयारियां सभी राजनीतिक पार्टियां कमर कसकर कर रही हैं। एक तरफ तृणमूल तो दूसरी ओर भाजपा के बीच इस बार आगे पढ़ें »

तृणमूल के घोषणापत्र पर टिकीं निगाहें

कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस इस बार बहुत ही सोच-समझकर अपना घोषणापत्र जारी कर सकती है। सूत्रों के मुताबिक आज मंगलवार को तृणमूल का घोषणापत्र जारी आगे पढ़ें »

ऊपर