बड़ी खबर : भाजपा ने मुकुल राय को दी बड़ी जिम्मेदारी, और भी कई बदलाव… यहां देखें पूरी सूची

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी में बड़ा फेेरबदल हुआ है। बंगाल के बड़े नेता मुकुल राय को पार्टी ने बड़ी जिम्मेदारी देते हुए उन्हें राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बना दिया है। इसका अर्थ माना जा रहा है कि उन्हें बंगाल की स्थानीय राजनीति से हटा दिया गया और राष्ट्रीय स्तर पर जिम्मेदारी देने की तैयारी है। इसके अलावा बंगाल के एक और नेता अनुपम हाजरा को पार्टी में राष्ट्रीय मंत्री बनाया गया है।पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज पार्टी संगठन का पुनर्गठन किया।  इसमें ये दोनों घोषणाएं की गई।

चौंकाने वाले बदलाव

नड्डा ने सबको चौंकाते हुए बड़े-बड़े और दिग्गज चेहरों को संगठन से बाहर का रास्ता दिखा दिया। इनमें सबसे बड़े नामों में शामिल हैं भाजपा महासचिव राम माधव, पी मुरलीधर राव, अनिल जैन और सरोज पांडेय। इन सबकी जगह नये चेहरों को मौका दिया। बताते चलें कि राम माधव ने भाजपा के लिए जम्मू-कश्मीर में बहुत काम किया है और वहां भाजपा की सरकार में भागीदारी के लिए मुख्य तौर पर राम माधव को ही श्रेय दिया जाता है। हालांकि वे हाल ही में लद्दाख में शहीद हुए सेना की विशेष बटालियन स्पेशल फ्रंटियर फोर्स के तिब्बती जवान के अंतिम संस्कार में शामिल हुए थे, जिसके बारे में उन्होंने ट्वीट भी किया था, लेकिन बाद में उनको वह ट्वीट डीलिट करना पड़ा था। माना जाता है कि पार्टी ने उनके इस कदम को बहुत अच्छे नजरिये से नहीं देखा था।

यहां देखें भाजपा की नई कार्यकारिणी की पूरी सूची

पीयूष गोयल को भी हटाया

इतना ही नहीं नड्डा ने कद्दावर नेता पीयूष गोयल को भी संगठन से बाहर कर दिया है। उनका बाहर करना इसलिए भी चौंकाता है, क्योंकि उनके पिता भी लंबे समय तक भाजपा के कोषाध्यक्ष रहे थे। साथ ही, विनय सहस्रबुद्धे को भी पार्टी संगठन में जगह नहीं दी गई है।

सूर्या को भाजयुमो की जिम्मेदारी

भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या को पार्टी के युवा मोर्चा का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया। वह पूनम महाजन की जगह लेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हैदराबाद ने राजस्थान को 8 विकेट से हराया, मनीष-शंकर की आकर्षक बल्‍लेबाजी, टॉप-5 में पहुंची हैदराबाद

दुबई : मनीष पांडे की आकर्षक पारी और विजय शंकर के साथ उनकी अटूट शतकीय साझेदारी से सनराइजर्स हैदराबाद ने गुरुवार को यहां राजस्थान रॉयल्स आगे पढ़ें »

भारतीय महिला दल टी20 चैलेंज के लिये संयुक्त अरब अमीरात पहुंचा

दुबई : भारत की 30 शीर्ष महिला क्रिकेटर टी20 चैलेंज में भाग लेने के लिये गुरूवार को यहां पहुंची जो ‘मिनी महिला आईपीएल’ के नाम आगे पढ़ें »

ऊपर