सुनवाई में फिर नहीं पहुंचे मुकुल, शुभेंदु जा सकते हैं कोर्ट

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : दलबदल के आरोपों को लेकर विधानसभा में गुरुवार को की गयी सुनवाई में एक बार फिर मुकुल राय नहीं पहुंचे। सुनवाई में उनके नहीं आने का कारण बताकर स्पीकर विमान बनर्जी को तृणमूल के मुख्य सचेतक निर्मल घोष ने चिट्ठी दी है और इसी ​चिट्ठी को अपने लिए ‘बड़ा हथियार’ मान रहे हैं विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी। गुरुवार को स्पीकर के पास मुकुल के दलबदल विरोधी मामले की सुनवाई में विपक्ष के नेता व कल्याणी के भाजपा विधायक अम्बिका राय व उनके वकील विधानसभा में पहुंचे जहां लगभग आधे घण्टे तक सुनवाई चली। मुकुल की अनुपस्थिति के कारण 12 नवम्बर काे स्पीकर ने अगली सुनवाई का दिन तय किया है। विधायक मुकुल के बजाय तृणमूल के मुख्य सचेतक की ओर से स्पीकर को दी गयी चिट्ठी को भाजपा बड़ा हथियार मान रही है। इस बारे में शुभेंदु अधिकारी ने कहा, ‘मुकुल बाबू तृणमूल परिषदीय दल के सदस्य हुए हैं, इसका प्रमाण आज उन्होंने दे दिया। मुकुल के बदले स्पीकर को सत्ताधारी पार्टी के मुख्य सचेतक निर्मल घोष ने चिट्ठी भेजी है। उन्होंने बताया है कि अस्वस्थता के कारण से मुकुल राय सुनवाई में नहीं आ रहे हैं।’ ऐसे में मुख्य रूप से 3 विषयों को शुभेंदु हथियार बनाना चाहते हैं। उन्होंने कहा, ‘पहला हथियार है कि निर्मल घोष ने ये चिट्ठी दी है जिस कारण ये स्पष्ट है कि मुकुल राय अब तृणमूल परिषदीय दल के सदस्य हैं। ऐसे में यहां दलबदल विरोधी कानून लागू करना जरूरी है। दूसरा, मुकुल खुद नहीं आ पाने के बावजूद चिट्ठी देकर अपना राजनीतिक रुख स्पष्ट कर सकते थे। तीसरा, तृणमूल के मुख्य सचेतक की चिट्ठी के साथ मुकुल के स्वास्थ्य के संबंध में कोई दस्तावेज नहीं दिया गया है।’ हालांकि शुभेंदु अधिकारी ने ये भी बता दिया कि स्पीकर के निर्णय के लिए वह अधिक इंतजार नहीं करेंगे। मणिपुर विधानसभा के एक दलबदल विरोधी मामले में अदालत ने कहा था कि 3 महीने के अंदर संबं​धित विधानसभा के स्पीकर को निर्णय लेना होगा। ऐसे में भाजपा प्रत्येक दलबदल के क्षेत्र में एक निर्दिष्ट समय तक इंतजार करना चाहती है। स्पीकर निर्दिष्ट समय के अंदर निर्णय नहीं लेते हैं तो भाजपा अदालत जाएगी। शुभेंदु ने कहा कि आगामी सोमवार को वे मुकुल के दलबदल मामले को लेकर कोर्ट जा सकते हैं। इस बीच, दो और विधायकों तन्मय घोष और विश्वजीत दास का विधायक पद खारिज करने के लिए शुभेंदु ने स्पीकर से अपील की है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बड़ी खबर : मां दुर्गा के सामने शोभन ने बैसाखी के माथे पर लगाया सिंदूर

कोलकाता : अभी रत्ना चटर्जी के साथ शोभन चटर्जी का तलाक़ हुआ नहीं है। इसी बीच विजया दशमी के दिन बैसाखी बनर्जी के माथे पर आगे पढ़ें »

सिंघु बॉर्डर मामले में निहंग ने हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए किया सरेंडर

बड़ी खबर : सुजीत बोस के बेटे के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज

महानगरः दुर्गा प्रतिमा के विसर्जन के बाद बांटा जाएगा ‘मिल्कशेक’, क्योंकि…

अभी तक की बड़ी खबरें एक क्लिक पर, बने रहिए सन्मार्ग के साथ

बड़ी खबर : उत्तर प्रदेश के झांसी में ट्रैक्टर के पलटने से 11 लोगों की मौत

जाको राखे साइयां मार सके ना कोई : कैनल में गिरी टाटा सूमो, बाल-बाल बचे…

आज सुबह सिंघु बॉर्डर पर हुई हत्या के संबंध में संयुक्त किसान मोर्चा का बयान

कंधार की मस्जिद में जुमे की नमाज के दौरान धमाका, कई लोगों की मौत

महानगर की दुर्गा पूजा देख दंग हैं जर्मन के काउन्सुल जनरल, देखें वीडियो

ऊपर