मां जगतजननी अपने बच्चों में धर्म के आधार पर भेदभाव नहीं करतीं – फिरहाद

कोलकाता : मां दुर्गा जगतजननी हैं। उन्होंने पूरे संसार को बनाया है। मनुष्य को बनाते वक्त भी उन्होंने कभी अपने बच्चों में धर्म व जाति के आधार पर भेदभाव नहीं किया तो हम मनुष्य होकर कैसे मां की आराधना में भेदभाव कर सकते हैं। यह कहना है कोलकाता नगर निगम के प्रशासक व मंत्री फिरहाद हकीम का। सोमवार को पाथुरियाघाटा पांचेरपल्ली सार्वजनीन दुर्गोत्सव के पूजा पंडाल के उद्घाटन के मौके पर मंत्री ने उक्त बातें कहीं।

इस मौके पर सन्मार्ग समूह के मुख्य संपादक सह पश्चिम बंगाल हिन्दी अकादमी के चेयरमैन विवेक गुप्त, पूजा कमेटी की अध्यक्ष व स्थानीय नेता इलोरा साहा, मृणाल साहा, सुनंदा सरकार सहित अन्य गण्यमान्य लोग उपस्थित थे। मंत्री फिरहाद हकीम ने कहा कि दुर्गा पूजा का उत्सव मनाएं मगर स्वास्थ्य नियमों का पालन करें। पूरे बंगाल के लोग जाति व धर्म से ऊपर उठकर त्योहार मनाते हैं और यही बंगाल की असल पहचान है।

इस मौके पर मंत्री फिरहाद हकीम ने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पूरे देश में कोलकाता को सिटी ऑफ जॉय कहा जाता है ना कि अहमदाबाद को। बंगाल जो आज करता है और सोचता है वह कल पूरी दुनिया करती है। इस मौके पर सन्मार्ग समूह के संपादक ने सभी को दुर्गा पूजा और दीपावली की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने हिंदी अकादमी का गठन किया है और उसका कार्यालय बुधवार से शुरू होने जा रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

देव दीपावली पर रोशनी में नहाया काशी

वाराणसीः स्वर्गलोक से धरती पर पधार रहे देवताओं के स्वागत को काशी पूरी तरह सज-धज कर तैयार है। देव दीपावली को लेकर यही कहा जाता आगे पढ़ें »

सावधान! दांतों में हो रही ऐसी दिक्कत तो कोरोना…

नई दिल्लीः कोरोना वायरस का इंसान के दांतों पर भी बुरा असर देखने को मिल रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, कोविड-19 की चपेट में आगे पढ़ें »

ऊपर