बंद हो रहे हैं अधिकांश सेफ हाेम, कम हो रहे हैं बेड, कोविड के लिए राज्य का फैसला

कोविड अस्पतालों को बदला जाएगा नॉन कोविड में
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राज्य में कोविड के इलाज के लिए तैयार किये गये अधिकांश सेफ होम व अस्पतालों के वार्डों को स्वास्थ्य विभाग ने सामयिक तौर पर बंद करने का निर्णय लिया है। मंगलवार को स्वास्थ्य भवन की ओर से एक विज्ञप्ति जारी कर बताया गया कि राज्य में कोरोना की परिस्थिति फिलहाल नियंत्रण में है। इस कारण जिलावार एक या दो कोविड अस्पतालों अथवा वार्डों के अलावा बाकी सभी को सामयिक तौर पर बंद करने का निर्णय प्रशासन द्वारा लिया गया है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, गत 24 घण्टों में राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या कुछ और कम हुई है। हालांकि दैनिक संक्रमण की दर अब भी कुछ अधिक है। स्वास्थ्य भवन की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि राज्य में कोरोना की स्थिति फिलहाल नियंत्रण में ही है। ऐसा जल्द टीकाकरण व कोरोना नियमों को लागू करने के क्षेत्र में स्थानीय प्रशासन की तत्परता के कारण हुआ है। मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए राज्य में सेफ होम और सरकारी अस्पतालों के कोरोना वार्डों में बेड की संख्या कम बेडों को आम मरीजों के लिए चालू करने का निर्णय लिया गया है। इसके अलावा कहा गया है कि हर एक जिले में एक या दो कोेविड अस्पतालों के वार्ड रखे जाएंगे। उस वार्ड में कोरोना के इलाज के लिए सभी तरह की सुविधाएं रहेंगी। फिलहाल बाकी वार्डों में आम मरीजों का इलाज किया जाएगा। हालांकि किस जिले में किस तरह ऐसा होगा, इसे संबंधित जिला शासक से सुझाव लेने के बाद ही तय किया जाएगा। इसके अलावा राज्य में एक या दो सेफ होम चालू रखकर बाकी को बंद करने का निर्णय स्वास्थ्य भवन ने लिया है। कोरोना वार्ड में कार्यरत अस्पताल के अतिरिक्त कर्मचारियों को स्वाभाविक तौर पर काम में लौटने के लिए कहा गया है। राज्य में उत्सवी माहौल के बाद कोरोना संक्रमण बढ़ने की आशंका पहले जतायी गयी थी, लेकिन मंगलवार को बताया गया ​कि राज्य में कोरोना की परिस्थिति फिलहाल स्वाभाविक है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बहुमंजिली इमारत पर पाइप के जरिए चढ़ कर करता था चोरी

सोनारपुर से पकड़ा गया अभियुक्त सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर की बहुमंज‌िली इमारत में पाइप के जरिए चढ़ कर फ्लैट से कीमती मोबाइल फोन और लैपटॉप चुराने आगे पढ़ें »

जाने आज के दिन का इतिहास

अद्भुत! साधु ने 48 सालों से हवा में उठाया है एक हाथ, वजह चौंकानेवाली

व‍िक्‍की कौशल को महंगी पड़ने वाली है जूते-चुराई की रस्‍म!

ब्रेकिंग: चण्डीतल्ला में एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या करने वाले आरोपी का शव स्टेशन से बरामद

कुत्ते को जिंदा जलानेवाले आरोपी पर 50 हजार का इनाम

भाजपा उम्मीदवार हैं मुश्किल में, दो कदम चलने को भी नहीं मिल रहा साथ

ड्रग्स के बदले जिस्म का सौदा : अहमदाबाद में बड़े घरों की 48 लड़कियां ड्रग्स के चक्रव्यूह से छुड़ाई गईं

Good News : महिला सुरक्षा पर ऑटो व कैब ड्राइवरों को प्रशिक्षण देगी कोलकाता ट्रैफिक पुलिस

आयरन व स्टील ग्रुप के यहां आयकर का छापा, 100 करोड़ के बेहिसाब धन का पता चला

ऊपर