अधिकतर भाजपा विधायकों को मिल रही है केंद्रीय सुरक्षा

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : विधानसभा चुनाव में भले ही भाजपा के नतीजे आशा के अनुरूप नहीं आये, लेकिन पार्टी के अधिकतर विधायकों को केंद्रीय सुरक्षा जरूर मिल रही है। अभी कुल 75 विधायकों में विभिन्न कैटेगरी में 66 विधायकों को केंद्रीय सुरक्षा मिल रही है। इनमें 61 विधायकों को एक्स कैटेगरी की सुरक्षा मिल रही है ताकि हर समय कम से कम 2 और अधिकतम 4 केंद्रीय बलों के जवान विधायकों के साथ रहेंगे। इसके अलावा 3 विधायकों को वाई और 2 को जेड कैटेगरी की सुरक्षा मिल रही है। इधर, विधानसभा चुनाव में जीतने के बावजूद विधायक पद छोड़ने वाले भाजपा सांसद जगन्नाथ सरकार और निशीथ प्रमा​णिक को पहले से केंद्रीय सुरक्षा मिल रही है। हालांकि इन 66 विधायकों में सभी को नये तौर पर केंद्रीय सुरक्षा नहीं मिल रही है। विधानसभा चुनाव में विरोधी दल नेता व नंदीग्राम के विधायक शुभेंदु अधिकारी को चुनाव से पहले से ही जेड कैटेगरी की सुरक्षा दी जा रही है। वहीं पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष तथा कृष्णानगर उत्तर के विधायक मुकुल राय को भी जेड कैटेगरी की सुरक्षा मिल रही है। इसके अलावा दूसरी बार विधायक बने मनोज टिग्गा समेत अन्य कई लोग इस सूची में हैं। खड़गपुर सदर से भाजपा विधायक हिरन चट्टोपाध्याय को भी उम्मीदवार बनने के समय से सुरक्षा दी जा रही है। उनके लिए वाई कैटेगरी की सुरक्षा मुहैया करायी गयी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

साल्टलेक सेक्टर-5 स्टेशन का भी निजीकरण

अब बंधन बैंक का लगा स्टेशन पर नाम कोलकाताः मेट्रो रेलवे की ओर से कई स्टेशनों को निजीकरण किए जाने की पहल पहले ही गई है। आगे पढ़ें »

महिला को डायन करार देकर पीटने का आरोप

मिदनापुर: पश्चिम मिदनापुर जिले के जंगलमहल इलाके में एक बार फिर से एक महिला को डायन करार देते हुए उसे बुरी तरह से पीटे जाने आगे पढ़ें »

ऊपर