कुछ बसें उतरीं, परेशानी बरकरार

आज से बढ़ सकती हैं और बसें
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः महानगर में मंगलवार से कुछ बसों की संख्या बढ़ी हुई नजर आई। हालांकि बसों की कमी के कारण यात्रियों की समस्या जस की तस है। देखा जा रहा है कि ज्यादातर रूटों में ही बसें कम नजर आ रही हैं। इस कारण कार्यालय के लिए निकले यात्रियों को व्यापक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल परिवहन मंत्री फिरहाद हकीम ने सोमवार को ही बस मालिकों से अपील की थी कि पहले बसों को सड़कों पर उतारे, इसके बाद ही आगे की बातचीत हो सकेगी। दूसरी तरफ बस मालिक अब भी बसों के किराये में वृद्धि की मांग पर अड़े हुए हैं।
वेस्ट बंगाल बस एंड मिनी बस आनर्स एसोसिएशन के संयुक्त सचिव प्रदीप नारायण बोस ने कहा कि हम अपनी मांगों पर अडिग हैं। बस किराये में वृद्धि व टैक्सी में माफी। हालांकि हमने किसी भी बस मालिकों को बसों को नहीं उतारने की अपील नहीं की है। यदि कोई चाहे तो बसों को अतिरिक्त किराये के साथ उतार सकता है। बुधवार से संभावना है कि बसों की संख्या और बढ़ेगी।
सरकारी बसें हो रहीं नाकाफी, बसों के पीछे यात्रियों की भागमभाग
महानगर में सरकारी बसें तो उतर रही हैं। हालांकि यह नाकाफी नजर आ रही हैं। निजी बसों की कमी के कारण बसों के पीछे यात्री भागते नजर आ रहे हैं। रोजाना की यह जद्दोजहद कम खत्म होगी, यात्री इसे लेकर चिंतित है।
टैक्सी संगठन भी किराये में वृद्धि की कर रहे मांग
दूसरी तरफ टैक्सी संगठन भी टैक्सी किराये में वृद्धि की मांग कर रहे हैं। एटक समर्थित वेस्ट बंगाल टैक्सी ऑपरेटर्स कोऑर्डिनेशन कमेटी के संयोजक नवल किशोर श्रीवास्तव ने कहा कि डीजल की बढ़ती कीमतों को देखते हुए वर्तमान किराये में टैक्सी चलाना संभव नहीं है। हम ऐप कैब व टैक्सी किराये में वृद्धि की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। इस मुद्दे पर 8 जुलाई को भी प्रदर्शन किया जाएगा।
इस पर नजर
कोलकाता में सरकारी बसें- 900
राज्य में सरकारी बसें-3500
निजी बसें कोलकाता में-6500

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

इंफोर्समेंट विभाग ने सनो सेन के 202 बैग किया जब्त

बर्दवान : पूर्व बर्दवान जिला पुलिस के इंफोर्समेंट विभाग द्वारा एक दुकान में छापामारी कर सनो सेन के 202 बैग को जब्त किया गया है। आगे पढ़ें »

ऊपर