महीनों बीते, अंधेरे में ही व्यवसाय व काम करने को मजबूर लोग

जुलाई महीने में मर्केंटाइल बि‌ल्डिंग के ए ब्लॉक के एक हिस्से में लगी थी आग
अब तक नहीं आई बिजली, जनरेटर से चल रहा काम
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः कहने को तो यह महानगर के एक वृहत्तर व व्यस्ततम क्षेत्र का इलाका है। हालांक‌ि जैसे ही आप यहां पहु‌ंचेंगे आपको यहां की स्थिति देखकर सदियों पुरानी लालटेन व्यवस्था नजर आएगी। बात हो रही है डलहौसी स्थित मर्केंटाइल बिल्डिंग की। यहां जुलाई महीने में एक ब्लॉक के एक हिस्से में अचानक रात को आग लगने की घटना सामने आई थी। उस आग को नियंत्रित कर लिया गया था। हालांकि उसके बाद से अब तक यहां बिजली परिसेवा बहाल नहीं हो पायी है, इस कारण यहां के व्यवसाइयों व काफी संख्या में सीए को काम करने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।
पुलिस व प्रशासन के पास लगाई गुहार, स्थिति जस की तस
मर्केंटाइल बिल्डिंग्स ‌टेनेंट्स एसोसिएशन की ओर से समस्याओं को लेकर पुलिस प्रशासन से लेकर दमकल तक गुहार लगाई जा चुकी है। इसके बाद भी स्थिति जस की तस है। ए‌सोसिएशन के अध्यक्ष सीए वी.के. गोयल ने कहा कि काफी प्रयास के बाद भी अब तक बिजली परिसेवा बहाल नहीं हो सकी है। ऐसे में हमें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
जनरेटर, मोमबत्ती व लालटेन से चल रहा काम
मर्केंटाइल बिल्डिंग में 150 सीए काम करते हैं। करीब 450 व्यवसायी वर्ग यहां किरायेदार हैं। यहां कुल ब्लॉक 5 हैं जो कि ए से एफ तक हैं। कुल 4 तल्ला की बिल्डिंग है। सचिव आर के व्यास ने कहा कि ‌स्थिति यह है कि लोग जनरेटर, मोमबत्ती व लालटेन से काम चला रहे हैं। हालांकि कम्प्यूटर नहीं चलने से सीए काम नहीं कर पा रहे हैं। एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष पवन जैन ने कहा कि हम चाहते हैं कि जल्द समस्याओं का समाधान किया जाए।
किया प्रदर्शन, कड़े आंदोलन की चेतावनी
एसोसिएशन की ओर से जल्द से जल्द बिजली परिसेवा को बहाल करने की मांग करते हुए गुरुवार को मर्केंटाइल बिल्डिंग में प्रदर्शन किया गया। साथ ही कहा गया कि स्थिति सामान्य नहीं होने पर जोरदार आंदोलन किया जाएगा। मौके पर पवन टिबड़ेवाल, विमल सराफ व अन्य मौजूद थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

सियालदह तक मेट्रो की सौगात नए साल में

सियालदह तक मेट्रो शुरू करने की कवायद में जुटा प्रबंधन सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः ईस्ट वेस्ट मेट्रो कॉरिडोर के तहत कोलकाता मेट्रो रेलवे कॉरपोरेशन (केएमआरसीएल) ने सियालदह मेट्रो आगे पढ़ें »

ऊपर