मानसून आया पर भारी बारिश साेमवार के बाद

कोलकाता : दक्षिण बंगाल में मानसून तो आ गया है, लेकिन भारी बारिश सोमवार के बाद होने की संभावना है। इधर, शनिवार को कोलकाता के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई। बारिश के कारण रूबी मोड़, टॉलीगंज, एक्साइड क्रासिंग, एस्प्लानेड, विवेकानंद रोड और श्यामबाजार फाइव प्वाइंट क्रासिंग पर ट्रैफिक धीमा रहा। क्षेत्रीय मौसम विभाग के निदेशक संजीव बंद्दोपाध्याय ने कहा कि दक्षिण-पश्चिम मानसून पश्चिम बंगाल के द​क्षिणी हिस्सों की ओर बढ़ा है। मौसम कार्यालय ने एक बयान में कहा, ‘मानसून की उत्तरी सीमा (एनएलएम) के पूर्वी हिस्से हल्दिया, बर्दवान, दुमका, बांका और मोतिहारी से गुजरे हैं। पूरे उत्तर बंगाल में कल ही मानसून छा गया था।’ कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार, दार्जिलिंग और कलिमपोंग जिलों में अगले 24 घंटे में भारी से अत्यधिक वर्षा होने की संभावना है। उसने कहा कि पूर्व-पश्चिम निम्न दबाव क्षेत्र के कारण पश्चिम बंगाल में उपहिमालयी क्षेत्र में भारी से अत्यधिक वर्षा हुई। बक्सा में सुबह साढ़े आठ बजे तक 24 घंटे में 35 सेंटीमीटर और हाशिमारा में 23 सेंटीमीटर वर्षा हुई। मौसम कार्यालय ने भारी वर्षा के कारण दार्जिलिंग और कलीमपोंग में भूस्खलन तथा तीस्ता, जलधाका, संकोश और तोरसा नदियों में जलस्तर बढ़ने की चेतावनी दी है। इधर, शनिवार की शाम कोलकाता और आस-पास के इलाकों में बारिश हुई। वहीं मौसम विभाग की ओर से बताया गया कि दक्षिणी हिस्सों में मानसून अगले 2-3 दिनों में ही और आगे बढ़ेगा। बताया जा रहा है कि सोमवार के बाद से भारी बारिश होने की संभावना है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

4 दिन में दूसरी बार ईएम बाइपास के मेट्रोपोलिटन ब्रिज पर दिखी दरार

कोलकाता : ईएम बाइपास के मेट्रोपोलिटन ब्रिज पर बीते 4 दिन में दूसरी बार दरार देखी गयी है। ऐसे में दरार वाले हिस्से को बैरिकेड आगे पढ़ें »

ऊपर