मोदी, शाह और ममता ने लोगों से शांतिपूर्ण ढंग से मतदान का आग्रह किया

कोलकाता : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य के पहले चरण में 30 विधानसभा क्षेत्रों पर हो रहे मतदान के लिए लोगों से शांतिपूर्ण ढंग से मतदान करने का आग्रह किया है। राज्य विधानसभा चुनाव 8 चरणों में होने वाले हैं। जंगलमहल क्षेत्र के 5 जिलों के मतदान केन्द्रों में लोगों की लंबी कतारें देखी गयी। पुरुलिया, पश्चिम मेदिनीपुर पार्ट-एक, बांकुड़ा पार्ट-एक, पूर्व मेदिनीपुर पार्ट-एक और झाड़ग्राम में मतदान हो रहा है। मतदान के दिन एक व्यक्ति का शव केशियाड़ी में पाया गया जहां इस घटना की सूचना मिलने के बाद केंद्रीय बलों को भेजा गया है। पीड़ित को अज्ञात लोगों ने पीट-पीट कर मार दिया। भाजपा ने दावा किया है कि वह भगवा समर्थक था। पीड़ित के परिवार के सदस्यों ने कहा कि वह किसी भी पार्टी के समर्थक नहीं हैं। जिला प्रशासन ने चुनाव आयोग को रिपोर्ट भेज दी है, लेकिन पूर्ण विवरण का पता नहीं चला है। कांथी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत केत्रोमोहल स्कूल से इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में खराबी की सूचना भी सामने आयी है, जिनमें से चार मशीनें में से तीन मशीनों में खराबी आने से मतदाताओं की लंबी कतार देखी गयी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मोदी ने केजरीवाल को टोका- परंपरा के खिलाफ काम हो रहा, केजरीवाल का जवाब- गुस्ताखी हुई तो माफी मांगता हूं

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्रियों की शुक्रवार को हुई बैठक में अजीब वाकया सामने आया। बैठक का मुद्दा कोरोना के बिगड़ते हालात थे, लेकिन पूरी आगे पढ़ें »

’11 से 15 मई के बीच चरम पर होगी कोरोना महामारी’

नई दिल्ली : भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) के वैज्ञानिकों ने अपने गणितीय मॉडल के आधार पर अनुमान लगाया है कि भारत में कोरोना वायरस महामारी की आगे पढ़ें »

ऊपर