स्कीम चाहिये तो मोदी, स्कैम चाहिये तो टीएमसी को वोट दें : अमित शाह

कोलकाता : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को पुरुलिया के बाघमुण्डी में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जोरदार हमला बोला। अमित शाह ने कहा कि रोजगार लाने में भी तृणमूल सरकार फेल रही और ऑटोमोबाइल इण्डस्ट्री को यहां से भगा दिया गया। उन्होंने कहा कि लोगों को स्कीम चाहिये तो मोदी को वोट दें और अगर स्कैम चाहिये तो तृणमूल को वोट दें। यहां राजनीतिक तौर पर अहमियत रखने वाले कुर्मी समाज को लेकर शाह ने कहा कि उनके परिवार के एक सदस्य को नौकरी और महिलाओं को निःशुल्क शिक्षा दी जाएगी। साथ ही जंगलमहल में एम्स बनाने का वादा भी उन्होंने किया।
रोजगार के अवसर बनाने में नाकाम रहीं दीदी
गृह मंत्री अ​मित शाह ने कहा, ‘पहले वाममोर्चा ने बंगाल को तबाह किया, इसके बाद दीदी ने बंगाल से ऑटोमोबाइल इण्डस्ट्री को भगा दिया। रोजगार के अवसर पैदा करने में दीदी नाकाम रही हैं।’
कट मनी संस्कृति समाप्त करेगी भाजपा
अमित शाह ने ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा, ‘अगर आपको स्कीम चाहिये तो मोदीजी के लिए वोट दीजिये, अगर आप स्कैम पसंद करते हैं तो अक्षम तृणमूल को वोट दीजिये।’ तृणमूल पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए शाह ने कहा कि भाजपा कट मनी की संस्कृति खत्म करेगी।
तृणमूल ने आदिवासियों को किया नजरंदाज
केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, ‘तृणमूल सरकार ने आदिवासियों और कुर्मी समाज को नजरंदाज किया। सत्ता में आने पर भाजपा हर कुर्मी और आदिवासी परिवार को एक नौकरी दी जाएगी। आदिवासियों को उनके उत्पादन का उचित मूल्य नहीं मिल रहा है। इसके लिए हम कदम उठायेंगे। कुर्मी परिवार के बच्चों को कक्षा 10 तक शिक्षा की व्यवस्था भी हम करेंगे।’
दूषित पानी पीने को किया गया मजबूर
इलाके में शुद्ध पीने के पानी की जरूरत पर जोर डालते हुए शाह ने कहा कि तृणमूल सरकार ने पुरुलिया के लोगों को दूषित पानी पीने को मजबूर किया। उन्होंने कहा, ‘हम पुरुलिया में 10,000 करोड़ रुपये की लागत से साफ पानी की परियोजना चालू करेंगे।’
डेंगू और मलेरिया से है दीदी की दोस्ती
अमित शाह ने कहा, ‘अगर आप डेंगू और मलेरिया से छुटकारा पाना चाहते हैं तो चुनाव में आपको दीदी को हराना होगा। दीदी की डेंगू और मलेरिया से खास दोस्ती है और इस कारण उन्होंने इस समस्या के लिए कभी कुछ नहीं किया।’
खेला से नहीं डरते बंगाल के लोग
अमित शाह ने कहा कि बंगाल के लोग किसी खेला से नहीं डरते हैं। यहां रोज ही लोग फुटबॉल खेलते हैं। मतदान के दिन तृणमूल का कोई गुण्डा लोगों को मतदान से नहीं रोक पायेगा। शाह ने बगैर डरे लोगों से मतदान करने की अपील की।
5 साल में बंगाल को नं. 1 बनायेंगे
गृह मंत्री ने कहा कि एक बार भाजपा को मौका दीजिये, 5 साल में बंगाल को देश का नंबर 1 राज्य बनायेंगे। उन्होंने कहा कि ममता दीदी का ध्यान केवल भतीजे में लगा है, बंगाल का​ विकास नरेंद्र मोदी जी ही कर सकते हैं। अमित शाह ने बाघमुण्डी के अलावा झाड़ग्राम, मेचेदा और विष्णुपुर में भी भाजपा की सभाओं को संबोधित किया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अब अनुब्रत मंडल आये आयकर के निशाने पर, अगले सप्ताह बुलाये गये

करोड़ों की बेनामी संपत्ति का आरोप कोलकाता : आयकर विभाग ने ​अगले सप्ताह तृणमूल नेता अणुव्रत मंडल को बेनामी संपत्तियों से संबंधित मामलों में नोटिस भेजी आगे पढ़ें »

vote

जंगीपुर व शमशेरगंज में मतदान तिथि बदली, अब 16 मई को मतदान

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : चुनाव आयोग ने जंगीपुर व शमशेरगंज में 13 मई को होने वाले मतदान की तिथि बदल दी है। अब यहां 16 मई आगे पढ़ें »

ऊपर