हावड़ा में मंत्री ने किया स्वास्थ्य साथी कैंप का परिदर्शन

हावड़ा : हावड़ा में स्वास्थ्य साथी कार्ड के लिए राज्य सरकार की ओर से विभिन्न वार्डों के स्कूलों में कैंप लगाया गया है। उक्त परियोजना के पहले राउंड में अब तक 84 हजार से ज्यादा लोग स्वास्थ्य साथी कार्ड के लिए इंरोलमेंट कर चुके हैं। सुबह से ही विभिन्न कैंपों में लोगों की भारी भीड़ नजर आ रही है। कैंप में स्वास्थ्य साथी के अलावा खाद्यश्री, कन्याश्री, रूपश्री, शिक्षाश्री व एकश्री आदि के लिए भी लोग फाॅर्म भरते हुए दिखाई दे रहे हैं।

इलाके के जनप्रतिनिधि जुटे लोगों की मदद में

सुबह में इन लोगों से मुलाकात करने और व्यवस्था की जांच करने के लिए शुक्रवार को राज्य के मंत्री अरूप राय हावड़ा के शिक्षा सदन स्कूल पहुंचे। यहां पहुंचकर उन्होंने वर्तमान परिस्थिति का जायजा लिया। वहां मौजूद अधिकारियों से यह जानने की कोशिश की कि सभी काम ठीक से हो रहा है कि नहीं। इसके साथ ही वहां पर पहले से ही मौजूद पूर्व पार्षद शैलेश राय व मल्लिका रॉय चौधरी से भी मुलाकात की। वहीं आम लोगों से यह जाना कि उन्हें इस फॉर्म को लेने में कोई परेशानी तो नहीं हो रही है।

अब तक 84 हजार से ज्यादा लोग ले चुके हैं फाॅर्म

इस मौके पर मौजूद वार्ड नं. 29 के पूर्व पार्षद शैलेश राय ने कहा कि यहां पर स्वास्थ्य साथी के अलावा खाद्यश्री व शिक्षाश्री के कैंप में भी लोगों की काफी भीड़ देखने को मिल रही है। यहां मौजूद अधिकारी लगातार लोगों को सहुलियत देते हुए कम समय पर ही काम को पूरा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे खुद भी सुबह से ही स्कूल में मौजूद होकर लोगों की सहायता कर रहे हैं। शुक्रवार को 800 फॉर्म इंरोलमेंट हुए जिनमें 650 फॉर्म केवल वार्ड नं. 29 के थे। इधर हावड़ा प्रशासन की ओर से मिली जानकारी के अनुसार रोजाना 10 से 20 हजार लोग पूरे जिले में स्वास्थ्य साथी के लिए अपना इंरोलमेंट करवा रहे हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

tmc

बौखला उठे हैं भाजपा प्रवक्ता, मर्यादा की सारी सीमाएं लांघ रहे हैं

तृणमूल को बांग्लादेशी पार्टी कहा, प्रवक्ता को बंगलादेशी सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : जैसे - जैसे विधानसभा चुनाव करीब आ रहा है वैसे - वैसे भाजपा में बौखलाहट आगे पढ़ें »

मुख्यमंत्री के साथ हुए व्यवहार पर नरेंद्र मोदी ने एक शब्द नहीं कहा – तृणमूल

पीएम के रवैये पर तृणमूल ने जताया खेद सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर विक्टोरिया मेमोरियल में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ममता आगे पढ़ें »

ऊपर