बड़ी खबरः आज से ठिठुरन बढ़ने के साथ ही….

कोलकाताः महानगर व आस-पास के जिलों में तापमान में कमी आई है। साथ ही रविवार से तापमान में और कमी के साथ सर्दी बढ़ने की संभावना है। अलीपुर मौसम विभाग की मानें तो शनिवार को कोलकाता में न्यूनतम तापमान 16.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके अलावा अधिकतम तापमान 20.9 डिग्री सेल्सियस रहा। इससे पहले शुक्रवार को ही कोलकाता में अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। जिलों में भी तापमान में गिरावट की संभावना है। मकर संक्रांति के दिन जहां प्रायः हर साल ही तापमान में अचानक कमी आ जाती, है इस बार ऐसा कोई बदलाव नजर नहीं आया। सुबह से ही आसमान में बादल छाए से रहे। हालां‌कि दिन बढ़ने के साथ ही हल्की धूप खिली। इससे सर्द मौसम में लोगों ने कुछ राहत ली।
मौसम ‌विभाग की मानें तो सोमवार से तीन से चार दिन शुष्क मौसम और आसमान साफ ​​रहेगा। नतीजतन, तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आ सकती है। न्यूनतम तापमान सामान्य के करीब रहेगा।
एक नजर में तापमान
क्षेत्र-अधिकतम-न्यूनतम
कोलकाता- 20.9-16.7
आसनसोल-21.3-15.3
दार्जिलिंग-10.8-3.0
पुरुलिया-19.3-14.5
(नोट-तापमान डिग्री सेल्सियस में)

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंग :बड़ा बाजार में सोना व्यवसाई का फंदे से लटकता शव बरामद

कोलकाता : बड़ाबाजार में एक सोना व्यवसाई का दुकान से फंदे से लटकता हुआ शव बरामद किया गया। घटना पोस्ता के कानू लाल लेन की आगे पढ़ें »

ऊपर