पुरुलिया में 14 डिग्री पर न्यूनतम तापमान, बढ़ रही सर्दी

महानगर में 18 पर पहुंचा न्यूनतम तापमान
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः पूरे राज्य में तापमान नीचे गिर रहा है। रात और सुबह के समय हल्की सर्दी पड़ रही है। महानगर में भी जैसे-जैसे दिन चढ़ रहा है, मौसम में परिवर्तन नजर आ रहा है। महानगर में रविवार को न्यूनतम तापमान 18.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। महानगर में रात का तापमान स्वाभाविक से तीन डिग्री सेल्यिस नीचे है। मौसम काफी साफ रह रहा है। मौसम विभाग की मानें तो ऐसा ही माहौल अगले कुछ दिनों तक बना रहेगा। इस बीच, पुरुलिया जिले में न्यूनतम पारा 14 डिग्री सेल्सियस पर आ गया है। दक्षिण बंगाल के विभिन्न जिलों में सुबह से ही सर्दी का मिजाज बढ़ रहा है। नवंबर के दूसरे सप्ताह में ही पुरुलिया का पारा 14 डिग्री को छू गया है। ऐसे में ऐसा प्रतीत हो रहा है कि इस बार तापमान में कमी रहेगी। उल्लेखनीय है कि इस बार राज्य में मानसून के समय बारिश भी रिकॉर्ड हुई थी।
जिलों में सुबह छा रहा हल्का कोहरा भी
मौसम विज्ञानियों के मुताबिक पूरे बंगाल में पतझड़ का माहौल है। रात का तापमान सामान्य से कम होने से सर्दी का अहसास होने लगा है। कहीं सुबह-सुबह हल्का कोहरा भी छा रहा है।
तापमान एक नजर में
क्षेत्र-अधिकतम-न्यूनतम

सिलीगुड़ी-29.9-15.4
कोलकाता-29.8-18.7
पुरुलिया-29.3-14.5
आसनसोल-29.7-17.1
(नोट-तापमान डिग्री सेल्सियस में)

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

कांग्रेस ने जारी की 67 उम्मीदवारों की सूची, दखिये किन्हें मिला मौका

कोलकाताः कांग्रेस ने आज उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। हालांकि कांग्रेस के उम्मीदवारों की सूची अधूरी है क्योंकि अपने उम्मीदवारों की घोषणा तो पार्टी आगे पढ़ें »

ऊपर