कोलकाता में 6 से 9 जुलाई तक ‘मिनी डिफेंस एक्सपो’

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : सेना की पूर्वी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल आर पी कालिता ने मंगलवार को कहा कि कोलकाता में पहली बार 6 से 9 जुलाई के बीच ‘मिनी डिफेंस एक्सपो’ का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह आयोजन स्टार्ट-अप और सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (एमएसएमई) को अपने उत्पादों का प्रदर्शन करने का अवसर देगा। पूर्वी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ कालिता ने यहां एक कार्यक्रम में कहा, ‘6 से 9 जुलाई तक हम कोलकाता में मिनी डिफेंस एक्सपो आयोजित करने की योजना बना रहे हैं।’ उन्होंने उद्योग जगत के सदस्यों से कोलकाता में पहली बार आयोजित होने वाली 3 दिवसीय प्रदर्शनी में शामिल होने को कहा। कालिता ने कहा, ‘यह एमएसएमई और रक्षा क्षेत्र में स्टार्ट-अप को अपने उत्पादों को प्रदर्शित करने का एक अच्छा अवसर देगा।’ सैन्य कमांडर ने कहा कि सशस्त्र बल नए उत्पादों के अनुसंधान और विकास के लिए प्रमुख शैक्षणिक संस्थानों के संपर्क में है और उन्होंने हाल में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी), गुवाहाटी का दौरा किया था। कालिता ने कहा कि रूस-यूक्रेन युद्ध ने सिखाया है कि एक राष्ट्र को अपना युद्ध अकेले लड़ना होता है और यह आत्मनिर्भरता के महत्व को दर्शाता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

…पर अफसर बनने के बाद भूल जाते हैं गुरु को

हाई कोर्ट के मामलों के आईने में दिखती है गुरुओं की पीड़ा सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कबीर दास का एक दोहा है : ‘गुरु गोविन्द दोऊ खड़े आगे पढ़ें »

ऊपर