महानगरः परिवहन को मिली रफ्तार, दूर-दराज बसों में बढ़े यात्री

पर्यटन स्थलों के लिए जाने वाली बसें हो रहीं फुल
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः कोविड महामारी का असर अब भी जारी है। हालांकि धीरे-धीरे स्थि‌तियां काफी सामान्य हो रही हैं। ऐसे में अब लंबी दूरी की बसों में यात्री मिल रहे हैं। विशेषकर बांकुड़ा, पुरुलिया, दीघा, उत्तर बंगाल की बसों में यात्री फुल नजर आ रहे हैं। ऑल प्राइवेट लांग रूट बस वर्कर्स यूनियन के शाहिल वारसी ने बताया कि देखा जा रहा है कि कोविड के मामले कम होने के साथ ही यात्रियों की भीड़ बसों में बढ़ी है। वैक्सीनेशन बढ़ने के साथ ही उम्मीद है कि कोविड प्रोटोकॉल के साथ आने वाले दिनों में पर्यटन स्थलों पर जाने के लिए और भी लोग लंबी दूरी की बसों का प्रयोग करेंगे।
बसों की संख्या पहले की अपेक्षा कम
शाहिल वारसी ने कहा कि लंबी दूरी की बसें अब फुल जा रही हैं। हालांकि बसों की संख्या पहले की अपेक्षा कम है। यह संख्या कितनी कम हुई है, कहा नहीं जा सकता है। उम्मीद है कि दुर्गापूजा तक और भी बसों की संख्या बढ़ेगी। पहले से ही बुकिंग बढ़ रही है, यह हमारे परिवहन क्षेत्र के लिए एक अच्छा संकेत है।
एसबीएसटीसी भी बना रहा है और बसों को उतारने की योजना
इसी क्रम में एसबीएसटीसी की ओर से भी पर्यटन स्थलों तक बस परिसेवा जोड़ने के लिए विशेष तैयारी की जा रही है। विशेषकर पर्यटन क्षेत्रों को जोड़ने वाली परिसेवा शुरू करने के प्रयास किये जा रहे हैं। पुरुलिया, बांकुड़ा, बर्दवान, दीघा सहित विभिन्न जगहों पर जाने वाले यात्रियों को सहूलियत हो, इसके प्रयास किए जा रहे हैं।
डब्ल्यूबीटीसी ने भी शुरू की है प्रायोगिक परिसेवा
वेस्ट बंगाल ट्रांसपोर्ट कार्पोरेशन की ओर से बीरभूम जिले के लिए विशेष बस परिसेवा हाल ही में शुरू की गई थी। विशेषकर पर्यटन क्षेत्र से जुड़े स्थलों पर आधुनिक परिवहन परिसेवा प्रदान करने के ‌लिए सरकार भी प्रयासरत है। राज्य के परिवहन राज्य मंत्री दिलीप मंडल भी पर्यटन स्थलों तक सरकारी बसों की परिसेवा को दुरुस्त करने पर जोर दे रहे हैं। वह स्वयं कई जगहों का दौरा कर आधुनिक बस स्टैण्ड भी बनवाने की कोशिश में हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

भीषण बारिश से लखनऊ में बुरा हाल, मंत्रियों के घरों में भी पानी

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में बीती रात से ही मूसलाधार बारिश हो रही है। इसकी वजह से कॉलोनियों, सड़कों आगे पढ़ें »

ऊपर