महानगरः तीन महीने का बच्चा, डेढ़ किलो का निकला ट्यूमर

एसएसकेएम के डॉक्टरों ने सर्जरी कर बिखेरी मुस्कान
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः उम्र महज तीन महीने। वजन चार किलो। पेट के अंदर ट्यूमर का वजन डेढ़ किलोग्राम। यह देखकर डॉक्टर भी अचरज में पड़ गए। अपने पहले बच्चे की हालत देखकर बांकुड़ा का बाउरी दंपत्ति सोच-विचार कर दिन बिता रहा था। बच्चे का पेट भी धीरे-धीरे फुल रहा था। वह जब भी कुछ खाता उसे उल्टी हो जाती थी। जिला मेडिकल कॉलेज व अस्पताल का दौरा करने के बाद, राजू बाउरी और उनकी पत्नी प्रिया बाउरी बच्चे के साथ घर चले गए। हाल ही में करीब चार घंटे की सर्जरी के बाद ट्यूमर को निकाला गया और एसएसकेएम अस्पताल द्वारा बच्चे को वापस सामान्य जीवन में लाया गया। डॉ.ऋषभदेव पात्रा, डॉ.आलोक कुमार सिन्हा, डॉ.अरिंदम घोष, डॉ.देवज्योति शास्मल और एनेस्थेटिस्ट चिरंजीव भट्टाचार्य और उनकी टीम ने ऑपरेशन किया। शुवेंदु बांकुड़ा के ओंदा थाना क्षेत्र के ओला गांव का रहने वाला है। उसकी मां प्रिया के मुताबिक शुभेंदु का पेट जन्म से ही थोड़ा सूजा हुआ था। सूजन से पेट सख्त और सख्त होता जा रहा था। जैसे-जैसे लड़का बड़ा होता गया, उसका पेट बड़ा होता गया। लेकिन पहले दो महीने तक परिवार ने ज्यादा ध्यान नहीं दिया। तीन महीने की उम्र में प्रिया को बड़ा पेट होने में कोई गुरेज नहीं था। यह मानकर कि लड़के के पेट में कुछ गड़बड़ है, वे उसे पहले बांकुड़ा सम्मिलनी मेडिकल कॉलेज व अस्पताल ले गए। वहां डॉक्टरों ने जांच की और तीन माह के शुवेंदु को अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी। सीटी स्कैन से पता चला कि उसके पेट में एक बड़ा ट्यूमर है। प्रिया ने कहा, ‘मैं यह सुनकर डर गई थी कि उसके पेट में इतना बड़ा ट्यूमर है। डॉक्टरों ने जल्द से जल्द सर्जरी की सलाह दी।” बच्चे को लेकर दंपत्ति एसएसकेएम अस्पताल पहुंचा। सीटी स्कैन रिपोर्ट देखने के बाद डॉक्टरों ने शुवेंदु को भर्ती कराया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

भाटपाड़ा में भाजपा सांसद के घर पहुंचे एनआईए अधिकारी

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : बैरकपुर के सांसद सह प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह के भाटपाड़ा स्थित निवास स्थल पर बमबारी मामले में जांच के लिए आगे पढ़ें »

ऊपर