विक्टोरिया के सामने से गुजरेगी मेट्रो!

गेट के सामने बनेगा स्टेशन, समीक्षा कमेटी ने भरी हामी
कोलकाता : अब जल्द ही विक्टोरिया मेमोरियल के सामने से मेट्रो ट्रेन गुजरेगी। विक्टोरिया के गेट के सामने मेट्रो स्टेशन बनाने के लिए समीक्षा कमेटी ने हामी भर दी है। जोका-बीबादी बाग मेट्रो चलने की बात है और उसके बीच में होगा विक्टोरिया मेमोरियल। परंतु कहा जा रहा था कि अगर यहां पर मेट्रो स्टेशन तैयार होगा तो यहां की एतिहासिक चीजों को नुकसान हाे सकता है। शुक्रवार को समीक्षा कमेटी की हां हो गयी। दरअसल साल 2016 में इसके लिए एक कमेटी तैयार की गयी थी। समिति में केंद्रीय भवन अनुसंधान संस्थान और आईआईटी खड़गपुर के शोधकर्ता शामिल थे। उन्होंने यह देखने के लिए विक्टोरिया मेमोरियल में एक कृत्रिम कंपन किया गया कि क्या मेट्रो के काम के दौरान इस पारंपरिक संस्थान को कोई नुकसान होगा। कमेटी ने हाल ही में उस परीक्षा की रिपोर्ट सौंपी है। रिपोर्ट में कहा गया है कि मेट्रो के काम से विक्टोरिया मेमोरियल को कोई नुकसान नहीं होगा। मेमोरियल बोर्ड ऑफ ट्रस्टीज ने रेलवे डेवलपमेंट कॉरपोरेशन को रिपोर्ट सौंप दी है। मेट्रो सूत्रों के मुताबिक जब मेन गेट के सामने मेट्रो स्टेशन का निर्माण किया जाएगा तो आईआईटी मद्रास मेट्रो के साथ ही निगरानी में रहेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आटा के बाद अब चावल भी महंगा…

नई दिल्ली : गेंहू के दामों में उछाल के बाद अब चावल  के दामों में तेजी देखी जा रही है, घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजार में आगे पढ़ें »

ऊपर