…तो इस दिन से महानगर की पटरी पर दौड़ेगी मेट्रो

कोलकाताः नियमों का पालन करते हुए आज से दिल्ली में मेट्रो परिचालन शुरू हो गया है लेकिन अब सवाल उठता है कि कोलकाता में किस दिन से मेट्रो संवायें चालू होंगी? शहर की लाइफलाइन फिर कब सक्रिय होगी? यह सवाल अब शहरवासियों के जहन में घूम रहा है। रेस्त्रां खुल गये, शॉपिंग मॉल भी 16 जून से खुल सकते हैं, साड़ी की दुकानों से लेकर ज्वैलरी की दुकानें भी समय पर खुल रही हैं। लेकिन वहां तक आखिर आम लोग कैसे पहुंचे! क्योंकि बस, कैब, टैक्सी, ऑटो, मेट्रो सब बंद हैं। निजी कारें भी आपातकालीन सेवाओं के बिना नहीं निकलती हैं। फिर! क्या 16 तारीख से  मेट्रो सेवा शुरू होगी? मेट्रो बिल्डिंग के अंदर इसकी चर्चा शुरू हो चुकी है। सभी कर्मचारियों का टीकाकरण भी हो चुका है।

स्मार्ट कार्ड का इस्तेमाल करना होगा

अधिकारियों का कहना है कि इस बात पर कोई विचार नहीं हुआ कि मेट्रो किस दिन से चालू होगी। लेकिन मेट्रो चलाने की पूरी तैयारी कर ली गई है। हर सुबह और दोपहर दो स्टाफ स्पेशल ट्रेनें भी चल रही हैं। हरी झंडी मिलते ही यात्रियों के साथ नियमों का पालन करते हुए मेट्रो पहिये पर दौड़ेगी। हालांकि, लॉकडाउन के बाद पिछले मेट्रो लॉन्च के दौरान यात्रियों को जिस तरह से ई-पास के जरिए सीट बुक करनी पड़ी थी, उसके इस बार नहीं होने की संभावना ज्यादा है क्योंकि अभी तक इस पर कोई चर्चा नहीं हुई है। हालांकि मेट्रो की लॉन्चिंग के बाद भी अब टोकन लॉन्च होने की कोई संभावना नहीं है। यात्रियों को स्मार्ट कार्ड का इस्तेमाल करना होगा।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

सुबह उठकर दोनों हाथों की ‘हथेलियों’ को देखने से भी बदलती है किस्मत

कोलकाता : सुबह उठकर हाथों की हथेलियों को देखना बहुत ही शुभ माना गया है। ऐसा प्रतिदिन करने से जीवन में मान सम्मान प्राप्त होता आगे पढ़ें »

आज से भक्तों के लिये खुल जायेंगे दक्षिणेश्वर मंदिर के कपाट

कोलकाता : कोलकाता के कालीघाट व मायापुर मंदिर के खुलने के बाद कोरोना के घटते ग्राफ को देखते हुए गुरुवार यानी आज से दक्षिणेश्वर मंदिर आगे पढ़ें »

ऊपर