तकनीकी गड़बड़ी के कारण 1 घंटे तक ठप रही मेट्रो सेवा

कोलकाता : तकनीकी गड़बड़ी के कारण करीब एक घंटे तक कोलकाता की लाइफ लाइन यानी कि मेट्रो सेवा ठप रही। इस वजह से मेट्रो यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। मेट्रो रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार दरअसल शुक्रवार की सुबह करीब 11.30 बजे सेंट्रल मेट्रो स्टेशन के सबस्टेशन पर अचानक पावर ट्रिपिंग हो गयी यानी इलेक्ट्रिक लाइन बंद हो गयी। इससे सिग्नलिंग की समस्या हो गयी जिससे कि जो ट्रेनें जहां थीं वहीं खड़ी हो गयीं। इससे सभी मेट्रो ट्रेन परिसेवाएं बाधित हो गयीं। इससे उसमें मौजूद यात्री भी वहीं अटक गये। इस गड़बड़ी को दूर करने के लिए स्टेशन पर मेट्रो के इंजीनियर व इलेक्ट्रिशियन पहुंचे। उन्होंने इन यांत्रिक गड़बड़ियों की जांच की। इसके बाद मेट्रो की ओर से करीब 12.15 पर मैदान से कवि सुभाष के बीच अप व डाउन मेट्रो चलायी गयी। वहीं गिरीश पार्क से दक्षिणेश्वर तक के बीच ट्रेनें चलायी गयीं। वहीं पार्क स्ट्रीट, एस्प्लेनेड, चांदनी चौक, सेंट्रल व एमजी रोड जानेवाले लोगों को आने व जाने में समस्या हो गयी। खासकर वे लोग परेशानी में पड़ गये जिन्हें समय से अपने काम पर या ऑफिस जाना था। पहले उन लोगों ने मेट्रो से बाहर निकलने के लिए कड़ी मशक्कत की। इसके बाद वे बस व टैक्सी की तलाश में जुट गये। लोगों का कहना था जहां उन्हें गंतव्य जाने के लिए आधा घंटा लगता है वैसे में उन्हें डेढ़ घंटे लगे पहुंचने में। वहीं एक या​त्री का कहना था कि उन्हें 12.30 बजे तक हाजरा पहुंचना था लेकिन ऐसे समय में मेट्रो में समस्या हुई और वे गंतव्य पर देर से पहुंचे। वहीं मेट्रो सेवा को स्वाभाविक होने में करीब 1 घंटे का समय लगा और करीब 12.26 बजे मेट्रो सेवाएं सामान्य हुईं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आईपीएल : धवन और शॉ ने धोनी के धुरंधरों को धो डाला

दिल्ली की 7 विकेट से धमाकेदार जीत, पहले ही मैच में पंत ने धोनी को हराया, धवन-शॉ ने जड़े अर्धशतक मुंबई : मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम आगे पढ़ें »

हेवीवेट उम्मीदवारों वाली 3 सीटों पर जनता की चुप्पी बनी पहेली

कोलकाता : एक तरफ तृणमूल के 3 हेवीवेट मंत्री तो दूसरी तरफ भाजपा के केंद्रीय मंत्री और स्टार सेलिब्रिटी। हालांकि इन सीटों पर जनता की आगे पढ़ें »

ऊपर