मेट्रो रेलवे ने बढ़ायी स्टाफ स्पेशल ट्रेनों की सर्विसेज, 62 से हुई 90

आगामी सोमवार से 8 मिनट के अंतराल में चलेगी मेट्रो
कोलकाता : मेट्रो रेलवे ने सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए अपने स्टाफ स्पशेल ट्रेनों की संख्या में इजाफा करते हुए 62 से 90 सर्विर्सेज हो गयी। इनमें 45 अप और 45 डाउन ट्रेनें शामिल हैं। यह आगामी सोमवार यानी की 5 जुलाई से लागू होगा। दक्षिणेश्वर से पहली ट्रेन सुबह 8.30 बजे से ही चलेगी। इस टाइम को नहीं बदला गया है। वहीं सुबह की अंतिम ट्रेन दक्षिणेश्वर व कविसुभाष से 11.30 बजे तक ही छूटेगी। इसमें भी कोई बदलाव नहीं किये गये हैं। वहीं शाम को भी दक्षिणेश्वर व कवि सुभाष से शाम 3.45 बजे अपने समय पर ही छूटेगी। जबकि दक्षिणेश्वर व कवि सुभाष से शाम की अंतिम ट्रेन के समय को और आधा घंटा बढ़ाया गया है। अब शाम को अंतिम ट्रेन 6.30 बजे के बजाय 7 बजे छूटेगी। इस सर्विस के तहत सोमवार से लेकर शनिवार तक पीक ऑवर के दौरान 11 से 12 मिनट के बजाय 8 मिनट के अंतराल में ट्रेनों को चलाया जायेगा। रविवार को कोई भी सर्विस नहीं चलायी जायेगी। जरूरी सेवा से जुड़े लोग इस मेट्रो सर्विसेज में सफर कर सकेंगे। इसके लिए उन्हें अपने साथ आईडी कार्ड और मेट्रो स्मार्ट कार्ड रखना जरूरी है। गौरतलब है कि इसके पहले गत 28 जून को मेट्रो की स्टाफ स्पेशल की सर्विसेज को 62 किया गया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

त्रिपुरा में भी अब ‘खेला होबे दिवस’

कोलकाता : सीएम ममता बनर्जी ने 21 जुलाई शहीद दिवस के मंच से घोषणा की थी कि बंगाल में 16 अगस्त को खेला होबे दिवस आगे पढ़ें »

ऊपर