मेट्रो पर चढ़ा सियासी रंग, आखिर किसका है परियोजना पर श्रेय

प्रस्ताव था लेफ्ट का, शिलान्यास किया था ममता ने, हरी झण्डी दिखाया पीएम ने
सन्मार्ग संवाददाता
काेलकाता : मेट्रो सिटी कोलकाता इन दिनों चुनावी दंगल में तब्दिल हो चुका है। राजनीतिक अखाड़े में तमाम राजनीतिक पार्टियां भी आ चुकी है, जहां आमने सामने की लड़ाई सीधे तौर पर तृणमूल और भाजपा के बीच होता दिख रहा है। सत्ता पाने की इस रेस में हर तरह सियासी रंग देखने को मिल रहा है। सोमवार को नोआपाड़ा से दक्षिणेश्वर तक कोलकाता मेट्रो की नार्थ साउथ लाइन के विस्तारीकरण काे पीएम नरेंद्र मोदी ने हरी झण्डी दिखायी। इस परियोजना का पूरा होना आम जनता के लिए जहां परिवहन के नजरिये से एक बड़ी सौगात को पाने जैसा है तो दूसरी तरफ इस परियोजना पर अपने श्रेय के लिए होड़ मच गयी है। एक या दो नहीं बल्कि इस परियोजना में तीन राजनीतिक दलों का किसी न किसी तरीके से योगदान रहा है लेकिन आखिर में पीएम ने जिस तरह इस बंगाल की जनता को पूरी हो चुकी यह परियोजना उपहार स्वरूप दी उस पर बाकी राजनीतिक दलों ने आपत्ति जतायी है।
प्रस्ताव से लेकर शिलान्यास और उद्घाटन सभी में अलग-अलग योगदान
कोलकाता मेट्रो की नार्थ साउथ लाइन का विस्तारीकरण लोगों के लिए दक्षिण कोलकाता तक कम समय में पहुंचने का सबसे सरल माध्यम बना है। जानकारों की माने ने कोलकाता मेट्रो के विस्तारिकरण का प्रस्ताव वाममोर्चा सांसद अमिताभ नंदी ने दिया था जबकि ममता बनर्जी ने 2011 से पहले राज्यवासियों को सौगात देते हुए इस परियोजना का शिलान्यास किया था। इस दौरान करीब 7 सालों तक केंद्र और राज्य में अलग-अलग सरकार होने के कारण परियोजना पूरी करने में देर-सबेर होने का आरोप-प्रत्यारोप लगाया जाता रहा। तृणमूल सांसद डेरेक ओब्रायन ने ट्वीट कर पीएम मोदी द्वारा इस परियोजना का उद्घाटन करने पर नाराजगी जतायी तथा कहा कि जो श्रेय पीएम ले रहे है वह झूठा है, यह श्रेय ममता बनर्जी को जाना चाहिए। डेरेक ने ट्वीट में बताया कि ममता बनर्जी उस वक्त रेलमंत्री थी तथा उन्होंने ही इस परियोजना को पास करने का प्रस्ताव दिया था। तृणमूल के महासचिव पार्थ चटर्जी ने भी ट्वीट कर कहा कि यह प्रोजेक्ट दरअसल ममता बनर्जी का था जिसे केंद्र सरकार ने जानबूझकर विलंब किया और चुनावी दौर में श्रेय खुद ले रहे है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जिन लोगों की सुबह Alarm से ना खुले नींद, ये Viral Video खोल देगा उनकी आंखें

कोलकाता: रातभर सोने के बाद अगर आपकी नींद भी अलार्म की घंटी से नहीं खुलती तो ये खबर आपके लिए है! वैसे अलार्म की पहली आगे पढ़ें »

Delhi murder

थप्पड़ का बदला लेने के लिए की गयी विशाल की हत्या

अपने दोस्त के जरिए विक्रम गुप्ता ने दुलारा को दी थी सुपारी विशाल महतो हत्याकांड में मुख्य अभियुक्त सहित 6 गिरफ्तार हावड़ा : मालीपांचघड़ा थानांतर्गत घुसुड़ी के आगे पढ़ें »

ऊपर