सियालदह तक मेट्रो का सफर अगले साल

अंडरग्राउंड मेट्रो में जारी है ट्रॉयल
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः यदि सबकुछ सही रहा तो अगले साल के शुरुआती समय में ही आप मेट्रो ट्रेन का सफर सियालदह तक कर सकेंगे। मनोज जोशी, महाप्रबंधक, मेट्रो रेलवे, कोलकाता ने मानस सरकार, एमडी केएमआरसीएल, मेट्रो रेलवे के प्रमुख विभागाध्यक्षों और केएमआरसीएल के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ चल रहे कार्यों की प्रगति की समीक्षा के क्रम में भूमिगत सियालदह मेट्रो स्टेशन का निरीक्षण किया। जोशी द्वारा स्टेशन कमीशनिंग कार्यों और सिग्नलिंग, सीसीटीवी निगरानी, ​​एयर कंडीशनिंग सिस्टम, एयर हैंडलिंग यूनिट, बिजली आपूर्ति, प्लेटफॉर्म स्क्रीन दरवाजे, ट्रैक, यात्री इंटरचेंज पॉइंट आदि से संबंधित विभिन्न उपकरणों की स्थापना का निरीक्षण किया गया।
महाप्रबंधक ने साइट पर मानस सरकार एमडी, केएमआरसीएल के साथ विस्तृत चर्चा की। उन्होंने चल रहे कार्यों की प्रगति का निरीक्षण करने के बाद संतोष व्यक्त किया।
फूलबागान से सियालदह तक ईस्ट वेस्ट मेट्रो कॉरिडोर की मेट्रो सेवाओं का विस्तार करने के लिए सियालदह मेट्रो स्टेशन को चालू करने की योजना बनाई जा रही है। उसी के अनुसार काम चल रहा है। सभी कार्यों के पूरा होने के बाद, रेलवे सुरक्षा आयुक्त को सियालदह तक वाणिज्यिक सेवाएं शुरू करने के लिए अंतिम प्राधिकरण देने के लिए अपना निरीक्षण करने का अनुरोध किया जाएगा। सियालदह तक ईस्ट-वेस्ट मेट्रो कॉरिडोर के इस विस्तार से सियालदह आने वाले उपनगरीय यात्रियों को काफी लाभ होगा। मेट्रो के इस सफर के शुरू होने से चंद मिनटों में यात्री न्यू टाउन जा सकेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

जवाद चक्रवात : हावड़ा प्रशासन अलर्ट पर, जायजा लेने पहुंचे मंत्री

हावड़ा फेरी परिसेवा अस्थायी तौर पर बंद, कई ट्रेनें रद्द हावड़ा : जवाद को लेकर राज्य समेत हावड़ा में बारिश शुरू हो चुकी है। रविवार की आगे पढ़ें »

ऊपर