कल तक भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

दक्षिण बंगाल के विभिन्न हिस्सों में हो सकती है भारी बारिश
मछुआरों को 14 सितंबर तक समुद्र में जाने पर मनाही
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः दक्षिण बंगाल के विभिन्न हिस्सों में भारी वर्षा को लेकर अलीपुर मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। अलर्ट में कहा गया है कि 14 सितंबर तक दक्षिण बंगाल के विभिन्न जिलों में वर्षा गतिविधि में वृद्धि होगी। सोमवार को कम दबाव का क्षेत्र अब उत्तर-पश्चिम और उससे सटे पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी पर एक अच्छी तरह से चिह्नित निम्न दबाव क्षेत्र में केंद्रित है, जिसमें संबंधित चक्रवाती परिसंचरण औसत से 7.6 कि.मी. ऊपर तक फैला हुआ है। समुद्र तल ऊंचाई के साथ दक्षिण की ओर झुका हुआ है। इसके पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और अगले 12 घंटों के दौरान उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी और उत्तरी ओडिशा-पश्चिम बंगाल के तटों के आसपास के क्षेत्रों में एक डिप्रेशन में केंद्रित होने की संभावना है। इसके बाद के 2-3 दिनों के दौरान उत्तर ओडिशा और उत्तरी छत्तीसगढ़ में पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है। ऐसे में 14 सितंबर तक दक्षिण बंगाल के जिलों में वर्षा गतिविधि में वृद्धि की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। ऐसे में उत्तर व दक्षिण 24 परगना, कोलकाता, पश्चिम व पूर्व मिदनापुर, हावड़ा, पुरुलिया व दक्षिण बंगाल के जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है।
महानगर सहित आस-पास के जिलों में हवा के साथ हुई बारिश
मौसम विभाग ने कोलकाता समेत तटीय जिलों में तेज हवाएं चलने का अनुमान जताया है। दक्षिण बंगाल के लोगों ने रविवार सुबह से ही इसका असर देखना शुरू कर दिया है। कई जिलों में 200 मि.मी. तक बारिश होने की संभावना जताई गई है। 50 से 60 कि.मी. प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाओं के साथ तटवर्ती क्षेत्रों में बारिश का अनुमान है। अलीपुर मौसम विभाग ने मंगलवार तक मछुआरों के समुद्र में जाने पर रोक लगा दी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पितृ पक्ष में इन संकेतों से जानें पूर्वज खुश हैं या नहीं

कोलकाता : इस समय पितृ पक्ष चल रहा है ,हिंदू धर्म में पूर्वजों की शांति के लिए पितृ पक्ष में तर्पण और श्राद्ध किया जाता आगे पढ़ें »

पैसों की तंगी से बचने के लिए करें आटे के ये उपाय, होगी मां लक्ष्मी की कृपा

मिनी भारत है भवानीपुर, यहीं से शुरू होगी दिल्ली की लड़ाई : ममता

इस उम्र की लडकियां चाहती है बिना कंडोम के सेक्स करना

चाहूं तो 3 महीने में बंगाल भाजपा को खत्म कर दूं लेकिन ऐसा नहीं करूंगा – अभिषेक

भाजपा सोच भी नहीं सकती कि ऐसे बड़े नेता आना चाहते हैं तृणमूल में – फिरहाद

भाजपा नेता के शव के साथ प्रदेश अध्यक्ष पहुंचे कालीघाट, पुलिस के साथ धक्का-मुक्की

तृणमूल की सियासत का अगला मंच गोवा और मेघालय

भाजपा उम्मीदवार को भवानीपुर में प्रचार से रोका जा रहा

पता चली पति की कमजोरी, ससुर ने किया गंदा काम; पिलाया चिकन का खून

ऊपर