खुद को आर्मी अधिकारी बताकर की शादी, ससुरालवालों के साथ ही कईयों को ठगा

पत्नी की शिकायत पर हुई अभियुक्त की गिरफ्तारी
पुलिस ने बरामद किये उसके पास से कई नकली दस्तावेज
बनगांव : बनगांव अंचल के बागदा थाने की पुलिस ने अब एक नकली आर्मी ऑफिसर को गिरफ्तार करते हुए उसे गुरुवार को बनगांव कोर्ट में पेश किया है। आरोप है कि अभियुक्त शुभाशिष दास ने इस परिचय के ​जरिये ही एक युवती से शादी की और अपने पोस्ट का रुतबा दिखाते हुए ससुरालवालों से लाखों रुपये भी लिये। यही नहीं अभियुक्त ने अपने इसी नकली पहचान को भुनाकर आर्मी में नौकरी दिलवाने का झांसा देकर कईयों को चूना लगाया है हालांकि अभियुक्त की पोल खोलते हुए पत्नी ने ही उसकी शिकायत पुलिस में की और इसके बाद उसकी गिरफ्तारी हो पायी। मिली जानकारी के अनुसार अभियुक्त मुख्य रूप से पूर्व बर्दवान जिला के कालना थाना अंतर्गत मिर्जाबाटी का निवासी है। बताया गया है कि उसने अपने इलाके में भी लोगों के बीच कुछ सालों से यह बात फैला रखी थी कि उसकी नौकरी आर्मी में हुई है। वहीं इस बाबत उसने कई नकली दस्तावेज भी बनवा रखे थे। खुद के आर्मी में अधिकारी के रूप में परिचय देकर उन नकली दस्तावेजों को दिखाकर ही इस साल 21 मार्च को उसने बागदा थाना के बेयाड़ा ग्राम की निवासी शर्मी विश्वास से शादी की थी। दामाद के आर्मी में होने के लेकर ससुरालवालों ने शादी में उसे मोटी रकम भी दी। आरोप है कि शादी के बाद भी कई तरह के बहाने बनाकर वह पत्नी को लेकर घर नहीं गया। उसे मायके में ही रख दिया। उसने ससुरालवालों व पत्नी को यह भी कहा कि किसी तरह की गड़बड़ी के कारण उसके अकाउंट में सैलरी के पैसे नहीं आ रहे हैं अतः खर्च चलाने के लिए भी उसने ससुरालवालों से पैसे लिये। आरोप है कि ऐसा कई महीनों तक चला। यहां तक कि अभियुक्त ने शर्मी के रिश्तेदारों को भी ठग लिया। उसके इस तरह के व्यवहार और अन्य लोगों से मिली शिकायतों को लेकर ससुरालवालों को भी संदेह हुआ। इस पर उन्होंने कालना में भी शुभासिष के बारे में पता लगाना शुरू किया। तब उसके कुछ करी​बियाें के जरिये उन्हें पता चला कि वह आर्मी में नौकरी नहीं करता है। उसने सारे दस्तावेज नकली बना रखे हैं। इसका पता लगते ही बुधवार की रात को शर्मी ने खुद बागदा थाने में जाकर अपने पति के विरुद्ध शिकायत दर्ज करवायी। साथ ही पुलिस के कहने पर उसने शुभासिष को पैसे देने के लिए बुलाया जिसपर उसके ससुराल आते ही पुलिस ने उसे दबोच लिया। अभियुक्त को इस दिन बनगांव कोर्ट में पेश किये जाने पर कोर्ट ने 3 दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

सियालदह तक मेट्रो की सौगात नए साल में

सियालदह तक मेट्रो शुरू करने की कवायद में जुटा प्रबंधन सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः ईस्ट वेस्ट मेट्रो कॉरिडोर के तहत कोलकाता मेट्रो रेलवे कॉरपोरेशन (केएमआरसीएल) ने सियालदह मेट्रो आगे पढ़ें »

ऊपर