महानगर के निकटवर्तीय इलाकों में बाजार है बंद, पुलिस कर रही है माइकिंग

हावड़ा में पहले दिन पसरा सन्नाटा
सोनारपुर-राजपुर में रात में बंद होगी गहनों की दुकानें
कोलकाता : बंगाल में समग्र रूप से कोरोना की स्थिति में सुधार हुआ है लेकिन कुछ जिले चिंता बढा़ रहे हैं। उनमें हावड़ा, हुगली एवं सोनारपुर भी शामिल हैं। इन इलाकों में रविवार से ही जारूकता फैलायी गयी। इसे लेकर पुलिस की ओर से भी माइकिंग भी की जा रही है। पहले बात की जाये अगर हावड़ा की तो यहां पर बाजारों में सन्नाटा पसरा हुआ दिखाई दिया। घुसुड़ी, हेरोगंज व हावड़ा के बाजारों में लोग न के बराबर दिखाई दिये। गौरतलब है कि हावड़ा के विभिन्न इलाकों में कोरोना संबंधी प्रोटोकाल के उल्लंघन के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में स्थानीय प्रशासन ने हावड़ा के कंटेनमेंट जोन से सटे कई बाजारों को तीन दिनों के लिए बंद करने का फैसला किया था। इससे पहले बैरकपुर और सोनारपुर क्षेत्र के बाजारों को अस्थायी रूप से बंद करने का निर्णय लिया गया था। इस दौरान सोनारपुर-राजपुर में रात में सोनार की दुकानें बंद रहेगी। इसके अलावा भाटपाड़ा पालिका ने भी कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए ममता सरकार पहले ही कमर कस चुकी है। स्थानीय प्रशासन जिले के उन इलाकों में कंटेनमेंट जोन घोषित कर रहा है, जहां संक्रमण दर या सकारात्मकता दर अधिक है। कंटेनमेंट जोन में संक्रमण से बचाव के लिए सख्त पाबंदियां हैं। बाजार भी बंद रखा जा रहा है। इससे पहले बैरकपुर में बाजार सात दिनों के लिए बंद थे। सोनारपुर-राजपुर बाजार भी तीन दिन से बंद है। स्थानीय पुलिस प्रशासन ने गत शनिवार को बाजार समितियों के साथ बैठक की थी। इसी बैठक में हावड़ा कंटेनमेंट जोन से सटे कई इलाकों में रविवार से मंगलवार तक बाजार बंद रखने का फैसला लिया गया है। इनमें उत्तर हावड़ा में नस्करपाडा़ बाजार, हरोगंज बाजार, बेलूड़ बाजार और लिलुआ बाजार शामिल हैं। संकराइल, घुसुडी़ और डोमजूर बाजार भी बंद रहेंगे। इस संबंध में हावड़ा के पुलिस आयुक्त सी सुधाकर ने कहा कि संक्रमण से बचाव के लिए मंगलवार तक बाजार बंद रखने का फैसला किया गया है। बाजार बंद रखने की अवधि आगे बढ़ाई जाएगी या नहीं, यह फिर से बातचीत के जरिए तय किया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुली रहेंगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आ​ज से भारी बारिश की संभावना

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सोमवार को रात भर बारिश में उत्तर कोलकाता के कई इलाकों में जलजमाव हो गया। वहीं मंगलवार को भी कोलकाता समेत दक्षिण आगे पढ़ें »

ऊपर