कोविड से मृत मरीज की पैथोलॉजी ऑटोप्सी रिपोर्ट में कई खुलासे

अनुसंधान व चिकित्सा में मिल सकती है मदद
कोलकाताः कोरोना वायरस से मृत ब्रज राय की पैथोलॉजी ऑटोप्सी की रिपोर्ट आ चुकी है। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों की मानें तो इस रिपोर्ट से कई खुलासे हुए हैं। इसमें देखा जा रहा है कि किन-किन अंगों पर प्रभाव पड़ा है, इसकी कुछ जानकारी हासिल हुई है। माना जा रहा है कि इससे आगामी दिनों में कोविड की चिकित्सा के साथ ही साथ अनुसंधान में काफी मदद मिल सकेगी। दरअसल अंगदान के क्षेत्र में काम करने वाले ब्रज राय की मौत कोविड के संक्रमण से हो गई थी। इसके बाद उनके शरीर की पैथोलॉजी ऑटोप्सी के लिए अनुमति मिली थी। डॉ. प्रदीप मित्रा ने बताया कि ब्रज राय को क्रोनिक किडनी सहित कुछ समस्याएं थीं। रिपोर्ट में देखा जा रहा है कि उनके फेफड़ों पर प्रभाव पड़ा था। इसके अलावा लीवर फैटी हो गया था। साथ ही साथ स्टोमक में अल्सर जैसी स्थिति पनपी थी। अब तक कुल 6 कोविड से मृत मरीजों की पैथोलॉजी ऑटोप्सी की जा चुकी है। पहली ऑटोप्सी रिपोर्ट को लेकर प्रदीप मित्रा का कहना है कि यह प्रारंभिक रिपोर्ट है। आने वाले दिनों में और भी खुलासे अन्य रिपोर्ट आने के बाद होंगे। विशेषकर देखा गया कि यदि किसी को कोई गंभीर बीमारी है तो और अधिक प्रभाव लोगों के शरीर पर पड़ सकता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

क्लैप्टोमेनिया नामक बीमारी से ग्रस्त है एमए पास चोर सोमलय

पुलिसिया पूछताछ में चोर ने बतायी अपनी बीमारी की बात 10 लाख के गहने चुराने के आरोप में गिरफ्तार हुआ था एमए पास चोर व उसके आगे पढ़ें »

जवां दिखने के लिए लाइफस्टाइल में करें ये बदलाव

कोलकाता : हम सभी जवां दिखना चाहते हैं। लेकिन बढ़ती उम्र के साथ बुढ़ापा आना एक सामान्य प्रकिया है। लेकिन आज कल की भागदौड़, अनहेल्दी आगे पढ़ें »

ऊपर