कई और निजी स्कूल करायेंगे 26 तारीख तक ऑनलाइन क्लास

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राज्य सरकार की ओर से गर्मी की छुट्टियां 26 जून तक किये जाने के बाद कई निजी स्कूल असमंजस में थे। हालांकि अब अधिकतर निजी स्कूलों ने भी गर्मी की छुट्टियों को बढ़ाने का निर्णय ले लिया है। इन स्कूलों में 25 तारीख तक ऑनलाइन क्लास ही कराये जायेंगे।
मंगलवार को साउथ प्वाइंट स्कूल के ट्रस्टी कृष्ण दम्मानी की ओर से छुट्टियों को लेकर नोटिस जारी की गयी। जारी नाेटिस में कहा गया कि गर्मी की छुट्टियों को लेकर राज्य सरकार की ओर से जारी नोटिफिकेशन के तहत निर्णय लिया गया है कि आज यानी 15 तारीख से 24 तारीख तक ऑनलाइन क्लास होगी। क्लास शेड्यूल समेत अन्य जानकारियां स्कूल के ऐप पर शेयर कर दी गयीं। 27 तारीख से स्कूल में पुनः ऑफलाइन क्लासेज शुरू की जायेंगी।
ला मार्टिनियर स्कूल मंगलवार से खुला मगर आज यानी बुधवार से पुनः ऑनलाइन क्लासेज ही करायी जायेंगी। इस बारे में स्कूल के सेक्रेटरी सुप्रियो धर ने कहा कि भीषण गर्मी व राज्य सरकार की अपील को देखते हुए हमने स्कूल में 25 तारीख तक ऑनलाइन क्लासेज कराने का निर्णय लिया है। अब 27 तारीख से पुनः ऑफलाइन क्लासेज चालू की जायेंगी।
वहीं डीपीएस रूबी पार्क ने भी ऑनलाइन क्लास जारी रखने का निर्णय लिया है। स्कूल की प्रिंसिपल जोयोती चौधरी ने बताया कि राज्य सरकार की अपील को देखते हुए नर्सरी से क्लास 12 तक हमने 24 तारीख तक ऑनलाइन क्लास कराने का निर्णय लिया है। 27 तारीख से पुनः ऑफलाइन क्लास चालू की जायेगी।
श्री शिक्षायतन स्कूल ने भी 25 तारीख तक ऑनलाइन क्लास जारी रखने की बात कही। वहीं गोखले मेमोरियल की ओर से भी ऑनलाइन क्लास ही चालू रखे जाने की बात कही गयी।
हेडमास्टर एसोसिएशन ने कहा, छुट्टियों से नुकसान अधिक
एडवांस्ड सोसाइटी फॉर हेडमास्टर्स एण्ड हेडमिस्ट्रेस (एएसएचएच) की ओर से मंगलवार को कहा गया कि राज्य सरकार द्वारा गर्मियों की छुट्टियां बढ़ाने के निर्णय से लाभ के बजाय नुकसान अधिक होगा। एएसएचएच के महासचिव चंदन कुमार माइती ने एक बयान जारी कर कहा, ‘हमारी अपील है कि स्कूल के अधिकारियों को छात्रों और अन्य हितधारकों के हित में चल रही गर्मी की छुट्टी के विस्तार की अनिवार्यता का निर्धारण करने दें।’ उन्होंने कहा कि शैक्षणिक संस्थान दो वर्षों के अंतर के बाद खुल रहे हैं और इस प्रकार लम्बे अंतर के कारण छात्रों की सीखने की आदत छूट जायेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

माओवादियों के नाम पर आतंक फैलाने के आरोप में एक होमगार्ड समेत 6 गिरफ्तार

झाड़ग्राम: माओवादियों के नाम से लोगों को पत्र लिख व फोन कर धमकी देने व उगाही करने के आरोप में पुलिस ने एक होमगार्ड समेत आगे पढ़ें »

ऊपर