अगले 3 दिनों में कई और नेता तृणमूल में हो सकते हैं शामिल

भाजपा के शिविर में और होंगे ‘धमाके’
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : लोकसभा सांसद बाबुल सुप्रियो ने भाजपा छोड़ तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया है। आने वाले दिनों में भाजपा के शिविरों में और ‘धमाके’ हाेने बाकी है क्योंकि जल्द ही तृणमूल में भाजपा से कई बड़े नेता शामिल हो सकते हैं। बंगाल में तीसरी बार सरकार बनाने वाली तृणमूल कांग्रेस में भाजपा के कई नेता शामिल हुए हैं। इनमें अधिकांश वह नेता हैं, जो तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में गये थे। एक बार फिर से भाजपा को झटका लग सकता है। ऐसा नहीं है कि भाजपा को पार्टी से जाने वाले बड़े नेताओं के बारे में भनक नहीं है, लेकिन उन्हें रोकने के लिए भाजपा के पास कोई ठोस कदम नहीं समझ में आ रहा है। अगर ऐसा होता तो शायद इतने नेता भाजपा छोड़कर नहीं जाते।
कौन – कौन हैं बड़े चेहरे
सूत्रों के मुताबिक तृणमूल में शामिल होने जा रहे नेताओं में कई बड़े चेहरे भी हैं। इनमें कई सांसद हैं तो कई विधायक भी हैं। ऐसा भी हो सकता है कि राज्य के बाहर से भी कुछ चर्चित चेहरे तृणमूल में शामिल हों। अभी हाल ही में भारतीय जनता पार्टी के विधायक सौमेन रॉय ने पार्टी छोड़ दी है और उन्होंने तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया है। विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद अभी तक चार भाजपा विधायक पार्टी छोड़कर तृणमूल में शामिल हो गये।
भाजपा के कई नेता तृणमूल के सम्पर्क में
तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने पहले ही दावा किया है कि 25 से अधिक भाजपा के नेता तृणमूल के सम्पर्क में हैं। अभी हाल में ही भाजपा में जाने वालों में से कईयों ने तृणमूल में वापसी के लिए इच्छा भी जतायी है। कईयों के सुर भी बदले बदले हैं, जिससे प्रदेश भाजपा नेतृत्व में चिंता जरूर बढ़ी है।
कई राज्यों में तृणमूल ने बढ़ाया कदम
उल्लेखनीय है कि अभिषेक बनर्जी के तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव बनने के बाद से तृणमूल कांग्रेस की राष्ट्रीय स्तर पर ख्याति और बढ़ रही है। त्रिपुरा से लेकर गुजरात हाे या अन्य राज्य, तृणमूल ने अपना विस्तार करना शुरू कर दिया है। त्रिपुरा में 2023 में तृणमूल चुनाव जीतने का दावा भी कर रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बड़ी खबरः फिर उबला भाटपाड़ा, समाज विरोधियाें ने लहराये हथियार, घायल किये लोगों को

भाटपाड़ा : भाटपाड़ा एक बार फिर उबला। यहां समाजविरोधियों ने हथियार लहराते हुए लोगों को घायल कर दिया। भाटपाड़ा थाना अंतर्गत मद्राल नेताजी मोड़ इलाके आगे पढ़ें »

ऊपर