कोलकाता के बिल्डर के जरिये कई प्रभावशालियों की खुल सकती है पोल

बिल्डिंर के व्यवसाय में लगा रखे हैं करोड़ों रुपये
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कोलकाता के बि​ल्डर व प्रमोटर तथा डेवलपर के यहां छापामारी में कई अन्य प्रभावशालियों के बारे में पता चला है। उसके कारोबार में इन प्रभावशालियों का करोड़ों रुपया लगा हुआ है। उसने इस व्यवसाय की शुरुआत झारखंड से की थी और अब दोनों स्थानों पर उसका कारोबार है। आरोप है कि उक्त व्यवसायी का न सिर्फ झारखंड के राजनेताओं से बल्कि कोलकाता के राजनेताओं से भी काफी अच्छे संपर्क है। उल्लेखनीय है ​कि ईडी द्वारा आईएएस व उनके पति तथा उनसे जुड़ी संस्थाओं और अन्य के खिलाफ 6 मई को झारखंड व कोलकाता सहित कई स्थानों पर छापेमारी हुई थी। इसमें कोलकाता स्थित आईएएस अधिकारी के फ्लैट में भी ईडी की टीम ने तलाशी अभियान चलाया था। ईडी ने दोनों स्थानों से 4 एसयूवी, एक जगुआर, एक फॉर्च्यूनर और होंडा ब्रांड की दो कारें भी जब्त की, जिनकी कुल कीमत करोड़ों में है। इन गाड़ियों को उन्होंने अपने सीए तथा अन्य कर्मियों के नाम पर खरीदा था। कोलकाता में मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में बिल्डर के यहां कार्यरत कर्मियों से भी पूछताछ की गयी है। ईडी की टीम यही नहीं राज्य में विभिन्न घोटालों और उनके पैसे के लेन-देन के मामलों की जांच कर रहा है। आरोप है कि उक्त बिल्डर ने कई पॉश इलाकों में बिल्डिंग बनवायी है, जिनमें इन प्रभाव​शालियों के रुपये लगे हुए है। जांच के दायरे में फंसे बिल्डर ने कई बहु मंजिला कॉम्प्लेक्स तैयार किये हैं, उनके दस्तावेजों को भी अब खंगाला जा रहा है। सूत्रों ने बताया कि कई प्रभावशाली लोगों ने अपने काले धन को बिल्डर को इसलिए दिया ताकि करोबार में लगाकर उन्हें ऊंचे फायदे पहुंचाया जाए। आरोप है कि काले धन को सफेद करने के लिए कई फ्लैट भी फर्जी नामों से बुक किये गये है। सभी दस्तावेजों की छानबीन हो रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

हावड़ा में लोहे के कारखाने में लगी भीषण आग

हावड़ा : हावड़ा के गोलाबाड़ी थानांतर्गत सलकिया स्कूल रोड में स्थित एक कारखाने में शनिवार की दोपहर अचानक आग लग गई। आग लगने के कारण आगे पढ़ें »

हुगली : डकैती के आरोप में दो गिरफ़्तार

शादीशुदा होकर अफेयर चलाना पड़ेगा भारी, यहां हो रही है सजा देने की तैयारी

अब ड्रोन भी बनाएगी अडाणी की कंपनी

मैंगलोर यूनिवर्सिटी में हिजाब पहनकर आईं स्टूडेंट्स, क्लास में एंट्री करने से रोका

रेपिस्ट के घरवालों से ही समझौता कर रहे थे मां-बाप, दुखी बेटी ने दूसरे कमरे में लगा ली फांसी

राजकोट में पीएम मोदी की रैली

संगमनगरी की गलियों में तपकर गीतांजलि श्री ने जीता साहित्य जगत का सोना

ग्वालियर: सास ने खाना बनाने को कहा, नाराज बहू ने खा ली चूहे मारने की दवा

बीरभूम में दिल दहलाने वाली घटनाः 7 महीने से पति ने नहीं भेजा पैसा, पत्नी ने 3 बच्चों के साथ…

ऊपर