बैरकपुर में बस्ती में लगी आग में कई झापड़ियां जलकर खाक

चुनावी माहौल में प्रार्थियों को देखा गया ढांढस बंधाते
गैस सिलेंडर फटने को बताया गया आग का कारण
बैरकपुर : नोआपाड़ा विधानसभा के तहत बैरकपुर कैंटोन्मेंट अंचल के लालकुठी के निकट बस्ती में मंगलवार की सुबह भयावह आग लग गयी। तेज धमाके के साथ ही यहां आग तेजी से फैलती गयी। बताया गया है कि लगातार दो गैस सिलेंडर फटे थे जिस कारण बस्ती की 25 झोपड़ियां ही जलकर खाक हो गयी जिसमें रहने वाले लोग बेघर हो गये। किसी को जान की हानी तो नहीं हुई मगर लोगों की आंखों के सामने ही उनका सारा आशियाना खाक हो गया। लोग रोते पीटते रहे। दूसरी ओर आग की खबर दिये जाने पर दमकल की 5 इंजन के वहां पहुंचकर कार्रवाई हालांकि परिस्थिति कि भयावहता को देखते हुए बाद में एयरपोर्ट व कैंट बोर्ड से भी अतिरिक्त दो इंजनों से आग बुझाने की कार्रवाई की। लगभग 3 घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाने में सफलता पायी। चुनाव के इस माहौल में प्रचार छोड़कर तृणमूल के बैरकपुर के प्रत्याशी राज चक्रवर्ती, नोआपाड़ा की तृणमूल प्रत्याशी मंजू बसु भी पीड़ित परिवार के बीच पहुंचे और उन्हें ढांढस बंधाया। आदर्श आचार संहिता के लागू होने के कारण उन्हें सीधी मदद नहीं पहुंचा पाने पर उन्होंने अफसोस जाहिर करने के साथ ही जिला प्रशासन से पीड़ितों को मदद पहुंचवाने का आश्वासन किया। दूसरी ओर नोआपाड़ा के संयुक्त मोर्चा के उम्मीदवार शुभंकर सरकार भी वहां पहुंचे और पीड़ित परिवारों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि गरीबों के साथ यह आपदा काफी तकलीफ देने वाली है मगर प्रशासन की ओर से इन्हें खाने, रहने की द्रुत मदद मिलनी चाहिए। इसकी मांग वे करते हैं। मौके पर पहुंचे बैरकपुर पालिका के पूर्व प्रशासक उत्तम दास ने कहा कि पालिका प्रशासन को इसकी खबर दी गयी है और उन्हें मदद पहुंचायी जा रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

माध्यमिक परीक्षा को लेकर अनिश्चियता, मगर पर्षद ने शुरू की तैयारी

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोरोना काल के बीच राज्य में सभी सरकारी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां दे दी गयी हैं। इस बीच, राज्य में 1 आगे पढ़ें »

दिल्ली ने मुंबई को 6 विकेट से हराया, मिश्रा ने झटके 4 विकेट, अर्धशतक से चूके धवन

चेन्नई : आईपीएल 2021 के 13वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को 6 विकेट से शिकस्त दी। दिल्ली की यह लगातार दूसरी जीत आगे पढ़ें »

ऊपर