बिजली गिरकर हावड़ा में कई सीसीटीवी हुए खराब, मुश्किल में पुलिस

हावड़ा : हावड़ा सिटी पुलिस की ओर से शहर में 700 सीसीटीवी लगाने का काम अब तक अधूरा पड़ा है। कैमरा लगाने के लिए राज्य सरकार के परिवहन विभाग की ओर से 6 लाख रुपये जो आवंटित हुए वह भी पड़े हुए हैं। वहीं गत बुधवार व गुरुवार को हुई तेज बारिश व बिजली के कारण शहर में लगे हुए सीसीटीवी में से 219 सीसीटीवी खराब हो गये। इसके कारण ट्रैफिक नियंत्रित व अपराध को पकड़ने में कई तरह की दिक्कतें आ रही है। हावड़ा सिटी पुलिस की आेर से मिली जानकारी के अनुसार अभी शहर में 1 हजार सीसीटीवी लगे हुए हैं। इनमें अभी भी 700 सीसीटीवी लगाने का काम अधूरा है। पुलिस अधिकारी का कहना है कि लॉकडाउन में सीसीटीवी लगाने का काम चल रहा था, परंतु वह भी बीच में बंद हो गया। इस बारे में डीसी ट्रैफिक अर्णव विश्वास ने कहा कि शहर के प्रत्येक रोड, गलियों में भी सीसीटीवी लगाये जायेंगे। कोरोना के कारण काम बंद थे। हालांकि बिजली के चमकने से 219 कैमरा खराब हो गये। डीसी ट्रैफिक ने बताया कि लिलुआ व बाली के कई इलाकों में कैमरा लगाने का काम अभी बाकी है। इसे जल्द ही जल्द ही शुरू किया जायेगा। पुलिस के अनुसार बिजली चमकने से हावड़ा स्टेशन व गोलाबाड़ी के कई इलाकों में सीसीटीवी के तार निकल गये तो कहीं जगह में टूट गये हैं। उस दिन बिजली चमकने के कुछ हिस्से कवर हो पाये। इसके बाद एनवीआर जल गया और कुछ भी रिकार्डिंग नहीं हो पाया है। हालांकि जब तक इनकी मरम्मत नहीं होती है तब तक परेशानी रहेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

स्टाफ स्पेशल ट्रेन में आम यात्री भी चढ़े

हुगली : लॉकडाउन की वजह से राज्य में लोकल ट्रेनों का परिचालन बंद है। स्टाफ स्पेशल ट्रेनें चल रही है जिसमें आम यात्रियों को यात्रा आगे पढ़ें »

ऊपर