मनीष शुक्‍ला हत्याकांड में शार्प शूटर नासीर खान गिरफ्‍तार

बैरकपुर : बैरकपुर के भापजा नेता मनीष शुक्ला हत्याकांड मामले में पुलिस ने एक और अभियुक्त नासीर अली मंडल को गिरफ्तार कर लिया है। गुरुवार की देर रात उसे टीटागढ़ थाना इलाके में कल्याणी हाईवे से गिरफ्तार से सीआईडी की टीम ने मिली गुप्त सूचना के आधार पर अभियान चलाकर पकड़ लिया। बताया जा रहा है कि वह मुख्य रूप से दक्षिण 24 परगना के बासंती का रहने वाला है और हत्या मामले में जांच व पुलिस की गतिविधियों की खबर लेने के लिए इलाके मे आया था मगर पकड़ा गया। अभियुक्त को शुक्रवार बैरकपुर कोर्ट में पेश किया गया। इसे मिलाकर मामले में कुल 10 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। 4 अक्टुबर को मनीष की हत्या के 48 घटों में सीआईडी के सबसे पहले खुर्रम खान, उसके सहयोगी शार्प शूटर गुलाब शेख को गिरफ्तार किया जिनसे पूछताछ के बाद सुबोध यादव की गिरफ्तारी की बात सामने आयी। पुलिस ने इसके बाद मामले में शार्प शूटर नासीर खान उर्फ बाटूल को गिरफ्तार किया। इसके बाद दूसरी ओर पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज में बाइक के नंबरों के जरिये दक्षिण 24 परगना के कैनिंग से भी दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है। अभियुक्तों से पूछताछ के बाद ही नासीर का नाम सामने आया था। बताया गया है कि यह बात भी सामने आयी कि मनीष की हत्या की सुपारी नासीर ने ही ली थी और इस काम को अंजाम देने के लिए नासीर ने पटना जेल में बंद कुख्यात सुबोध सिंह से संपर्क किया। सुबोध के ​जरिये ही उसने ​बिहार व झारखंड के 6 शार्प शूटरों को इस काम में लगाते हुए मनीष की हत्या का ब्लू प्रिंट तैयार करवाया। काम को अंजाम देने के बाद ही शार्प शूटरों को अलग राज्यों में भगाने तक के काम को भी नासीर ने हैंडल किया। बताया यह भी जा रहा था कि घटना के बाद से नासीर बांग्लादेश भाग गया था मगर उसकी गिरफ्तारी अब हो गयी है। इस हत्याकांड में नाशीर अली मंडल की गिरफ्तारी एक बड़ी सफलता मानी जा रही है। उल्लेखनीय है कि सीआईडी ने इसके पहले 2 और अ​भियुक्तों सुजीत राय व रोशन कुमार यादव को पंजाब के लुधियाना से गिरफ्तार करने के बाद एक टीम ट्रांजिट रिमांड पर कोलकाता ले आयी है जो ​कि कुख्यात शार्प शूटर है। हम यहां बता दें कि मनीष के परिवार ने जो एफआईआर दर्ज करवायी है ​उसमें दो पालिका प्रशासकों उत्तम दास, प्रशांत चौधरी सहित कुल 9 अभियुक्तों के नाम दर्ज हैं जिसमें से नामजद दो ही अभियुक्तों कि गिरफ्तारी हुई है। भाजपा नेता मनीष शुक्ला हत्याकांड को लेकर अभी भी अंचल में राजनीतिक माहौल में गहमागहमी की ​स्थिति है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

महानगर में आत्महत्या रोकने के लिए पुलिस शुरू करेगी‘हेल्पलाइन’

फोन ही मनोवैज्ञानिक करेंगे लोगों की काउंसिलिंग बढ़ती आत्महत्या की घटनाओं को देखते हुए लिया गया फैसला सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : किसी भी मनुष्य के आगे पढ़ें »

बहूबाजार में अधेड़ पर जानलेवा हमला कर लूटे रुपये

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर में अधेड़ पर धारदार हथियार से हमला कर रुपये लूटने के आरोप में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आगे पढ़ें »

ऊपर