चार महीने के बाद मंगलवार को खुला मंगलाहाट

  • कोरोना नियम के उड़ाई गई धज्जियां
  • क्रेता और विक्रेता के चेहरों पर नहीं थे मास्क

हावड़ा : चार महीनों के बाद मंगलवार से मंगला हार्ट खोल दिया गया। इस दौरान क्रेताओ और बिक्रेताओं दोनों के चेहरे पर ख़ुशी देखी गई लेकिन पहली बार में कोरोना के नियमों की धज्जियां उडाई गयी किसी के भी चेहरे पर मास्क नज़र नहीं आया न ही किसी ने 1 दूसरे से दूरी बना रखी थी। जिसके कारण प्रशासन अब फिर से एक बार चिंतित नज़र आया है। दरअसल अप्रैल महीने में कोरोना की दूसरी लहर के बाद वह बाज़ारों को साप्ताहिक रूप से बंद करने का निर्णय लिया गया था। जिसमें हावड़ा थाना इलाक़ा मंगलवार को बंद रहता था। ऐसे में हावड़ा का प्रसिद्ध मंगला हार्ट पिछले 4 महीनों से आर्थिक क्षति झेल रहा था जिसके बाद प्रशासन ने उनकी व्यथा को समझते हुए हावड़ा थाना क्षेत्र को मंगलवार के बजाय शनिवार को बंद करने का निर्णय लिया। ताकि मंगला हाट को खोला जा सके।एक व्यवसाई ने बिना नाम लिए हुए बताया कि गत एक सालों से उन्हें लगातार आर्थिक क्षति झेलनी पड़ रही है घर में खाने के लिए लाले पड़ गए हैं और इसका मुख्य कारण लोकल ट्रेनों का बंद होना भी शामिल है। क्योंकि लोकल ट्रेनों के चलने से कई ख़रीदार उनके हाट तक पहुँच पाते थे मगर अब ऐसा नहीं हो पा रहा हैं। वहीं मंगलवार को जब मंगला हार्ट खोला गया तब वास्तविक छवि देखने को मिली कि अधिकांश व्यवसायो के मुँह में मास्क नहीं था वहीं इस बारे में बोर्ड ऑफ़ एडमिनिस्ट्रेशन के मेंबर भास्कर भट्टाचार्य का कहना है कि वे मंगला हट पर अपनी पूरी निगरानी रखे हुए हैं वहीं सोशल डिस्टेंस सिंह और करोना के नियम को किस प्रकार मनाया जाए इसे लेकर प्रशासन आलोचना करेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंग : डॉ. सुकांत मजुमदार को केंद्र ने दी जेड श्रेणी की सुरक्षा

कोलकाता : बंगाल भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुकांत मजुमदार को केंद्र ने दी जेड श्रेणी की सुरक्षा। सीआईएसएफ के 35 जवानों की सुरक्षा से घिरेंगे आगे पढ़ें »

ऊपर